Mohammad Hafeez-PCB

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आई ये खबर टीम के लिए बड़ा झटका है. हाल ही में वो नेशनल टी20 क्रिकेट चैंपियनशिप से बाहर किए गए हैं. माना जा रहा है कि, उनका यूएई में अगले महीने होने वाले विश्व कप में भी खेलना मुश्किल है. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए….

पाक टीम को लगा तगड़ा झटका

Mohammad Hafeez

दरअसल 41 साल के होने जा रहे मोहम्मद हफीज डेंगू का शिकार हो गए हैं. जिसके कारण उन्हें टी20 क्रिकेट चैंपियनशिप से बाहर होना पड़ा है. इस समय वो लाहौर में ही अपने घर पर रहते हुए इसका इलाज करा रहे हैं. फिलहाल इस समय इंतजार इस बात का है कि, 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप तक वह स्वस्थ होते हैं या फिर नहीं. पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने  टी20 में 950 से ज्यादा बाउंड्री लगा चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने 7 हजार से अधिक रन भी बनाए हैं. भारत के खिलाफ उनके बल्ले से शतक भी निकल चुका है. इस बारे में अपडेट जारी करते हुए एक स्थानीय डॉक्टर ने बताया कि,

‘यह इस पर निर्भर करता है कि उनका संक्रमण कितना गंभीर है. इस बीमारी से बहुत कमजोरी आ जाती है और प्लेटलेट सामान्य होने में एक महीना तक लग जाता है.’

इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सूत्र ने बताया कि बोर्ड का मेडिकल पैनल मोहम्मद हफीज के संपर्क में है. उनकी रिकवरी और ट्रीटमेंट पर नजर गड़ाए हुए हैं. बता दें कि, पाकिस्तानी टीम 14 अक्टूबर के आस-पास वर्ल्ड कप के लिए यूएई रवाना होगी. टीम को पहला मैच 24 अक्टूबर को भारतीय टीम के खिलाफ से खेलना है.

फूड पॉइजनिंग की कर चुके थे शिकायत

photo 2021 09 29 20 22 39

नेशनल चैंपियनशिप के पहले राउंड के दौरान मोहम्मद हफीज ने रावलपिंडी में फूड पॉइजनिंग की शिकायत की थी. इसके बाद भी जब उनके हालात में किसी भी तरह का सुधार नहीं तो वो लाहौर चले गए. यहां पर पता चला कि, उन्हें डेंगू हुआ है. शोएब मलिक के बाद वो पाकिस्तान के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में आते हैं. उनका हालिया प्रदर्शन टी20 में कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. लेकिन, पिछले प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है.

 

इस पाकिस्तान पूर्व क्रिकेटर के करियर पर एक नजर दौड़ाएं तो टी20 फॉर्मेट में उन्होंने कुल 339 मैच खेले हैं. इन मुकाबलों में 26 की औसत से उन्होंने कुल 7314 रन बनाए हैं. इस पारी में 744 चौके और 234 छक्के की मदद से 2 शतक और 42 अर्धशतक लगाए हैं. और तो और उन्होंने 24 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 190 विकेट भी चटकाए हैं. 10 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 113 टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 2429 रन बनाने के साथ कि 60 विकेट भी ले चुके हैं.