Pakistan s Mohammad Hafeez 16b40ff5c46 large

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मई के महीने में साल 2020-21 के लिए खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया था। बोर्ड ने उस समय कुल 21 खिलाड़ियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। उस लिस्ट में ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज का नाम शामिल नहीं था। मगर अब इंग्लैंड के साथ शानदार पारियां खेलने वाले हफीज को पीसीबी ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का ऑफर दिया है, लेकिन हफीज ने इससे इनकार कर दिया।

मोहम्मद हफीज ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से किया इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया है। दरअसल, पहले वह पीसीबी के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नहीं थे, क्योंकि वह वनडे व टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और सिर्फ टी20 आई ही खेलते हैं।

लेकिन हफीज ने इंग्लैंड में शानदार बल्लेबाजी की। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हफीज को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर दिया और बल्लेबाज ने उस ऑफर को ठुकरा दिया। अब खबरों की मानें, तो हफीज ने बोर्ड का कॉन्ट्रैक्ट इसलिए ठुकराया, क्योंकि वह एक युवा को इस कॉन्ट्रैक्ट में देखना पसंद करेंगे। बताते चलें, इंग्लैंड के साथ खेली गई टी20 आई सीरीज में हफीज ने 69, 56* रन बनाए। इस सीरीज में पाकिस्तान ने इंग्लैंड के साथ सीरीज को 1-1 से बराबर पर खत्म किया था।

पीसीबी का है नियम

मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नियमानुसार कोई भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाला खिलाड़ी किसी दूसरे आधिकारिक इवेंट में बिना बोर्ड से परमिशन लिए हिस्सा नहीं ले सकता। लेकिन पिछले साल देखा गया कि बिना कॉन्ट्रैक्ट साइन किए कुछ खिलाड़ियों ने इवेंट खेले।

दरअसल बोर्ड का नियम कहता है कि अगर कोई खिलाड़ी बोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करता है तो उसे विदेशी टी20 लीग या फिर घरेलू टी20 लीग में बोर्ड से एनओसी लेनी होगी। इसी के चलते मोहम्मद हफीज द्वारा इस तरह कॉन्ट्रैक्ट से इनकार करने के पीछे के कारण को विदेशी टी20 लीग खेलने का बताया जा रहा है।