Mohammad Hafeez On Rohit-Virat
Mohammad Hafeez On Rohit-Virat

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के शेड्यूल की घोषणा होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. पिछले साल भी टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था. जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीन ने भारत को पूरे 10 विकेट से हराया था. इस शर्मनाक शिकस्त के बाद टीम इंडिया की काफी आलोचना हुई थी. इसी बीच शेड्यूल जारी होने के बाद मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर क्या कुछ कहा है इस बारे में भी आपको बता देते हैं.

पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर ने विश्व कप 2022 पर दी अपनी प्रतिक्रिया

 Mohammad Hafeez on IND vs PAK WC 2022

इस साल दोनों टीमों के बीच होने वाले आमने-सामने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का कहना है कि यदि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ज्यादा रन नहीं बनाते हैं तो भारत 2022 टी20 विश्व कप में पड़ोसी देश के खिलाफ होने वाले मैच में दबाव और संघर्ष करते हुए दिखाई दे सकता है. उनका मानना है कि वर्तमान में इस जोड़ी पर भारत का भविष्य काफी ज्यादा निर्भर करता है.

इसके साथ ही मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) का ये भी मानना है कि उनके पास अन्य पदों पर काफी शानदार खिलाड़ी हैं. लेकिन, रोहित और कोहली पाकिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ मैच के दबाव से निपटने के लिए सबसे बेहतरीन तरीके से तैयार रहते हैं. लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एशिया लांयस का प्रतिनिधित्व कर रहे पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने और भी कई दावे किए हैं.

रोहित-विराट नहीं बनाते हैं रन तो समस्या में होगी टीम

Mohammad Hafeez on Virat Kohli-Rohit Sharma

उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा,

”इस समय पाकिस्तान आगे बढ़ रही है और जहां तक भारत का सवाल है मुझे लगता है कि विराट और रोहित इस टीम के बेहद अहम खिलाड़ी हैं और पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में अगर ये दोनों रन नहीं बनाते हैं तो भारत के बाकी खिलाड़ियों को ऐसे बड़े मैचों में दबाव का सामना करने में कठिनाई होगी.”

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इस सिलसिले में आगे कहा,

“मेरी हमेशा से यह इच्छा थी कि यदि हम (पाकिस्तान) विश्व कप के खेल में भारत के खिलाफ जीत हासिल करते हैं तो मुझे इसका हिस्सा बनना चाहिए. मुझे इस बात पर गर्व है कि ऐसा हुआ और मैं इसका हिस्सा था.”

रिटायरमेंट पर पूर्व क्रिकेटर ने बताई क्या थी प्लानिंग

mohammad hafeez

आखिरी में मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने अपने संन्यास पर बयान देते हुए कहा,

“रिटायरमेंट हमेशा कुछ ऐसा था जिसकी मैं प्लानिंग कर रहा था. लेकिन, मैं खुद को विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा बनने के लिए जोर दे रहा था. मैं एक खुश नोट पर रिटायर होना चाहता था और एक मिसाल कायम करना चाहता था कि एक खिलाड़ी को खुशी से अपनी शर्तों पर संन्यास लेना होता है.”