Pakistan Team T20 WC e1631698240379

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) नजदीक है और लगभग सभी बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन, पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) की घोषणा होने के बाद से ही यहां की क्रिकेट में कुछ सही नहीं चल रहा है. सबसे पहले टीम के मुख्य को मिस्बाह उल हक ने फिर गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद पूर्व कप्तान रमीज राजा को पीसीबी का अध्यक्ष पद सौंपा गया. इसी बीच एक और खबर सामने आ रही है जो फैंस को भी हैरान कर सकती है.

कामरान अकमल का दावा

Pakistan

दरअसल इस तरह का दावा ठोका जा रहा है कि, पाकिस्तान (Pakistan) का एक दिग्गज खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की शुरूआत से पहले ही  संन्यास लेने का ऐलान कर सकता है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और बल्कि ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) हैं. जो जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं. इसका दावा पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने किया है.

उनका कहना है कि, मोहम्मद हफीज पीसीबी (PCB) से काफी ज्यादा नाराज हैं. उन्होंने बताया कि, पीसीबी का बर्ताव हफीज के प्रति काफी निराशाजनक रहा है. इस वजह से वो टी20 वर्ल्ड कप से पहले रिटायरमेंट ले सकते हैं.

हफीज को CPL 2021 से बोर्ड ने बुलाया वापस

photo 2021 09 15 10 22 59

आपकी जानकारी के लिए बता दें इन दिनों पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए खेल रहे हैं. लेकिन, अब बोर्ड ने उन्हें टूर्नामेंट से वापस बुला लिया है. ऐसे में अब इस तरह की खबरें सुर्खियों में हैं कि हफीज पीसीबी के इस फरमान से काफी ज्यादा नाराज हैं.

क्योंकि हफीज को पीसीबी की ओर से ही सीपीएल 2021 (CPL 2021) में खेलने की एनओसी दी गई थी. उन्हें इस टूर्नामेंट में 18 सितंबर तक सीपीएल में खेलने की अनुमति दी गई थी. लेकिन, समय से पहले ही पाकिस्तान बोर्ड ने उन्हें वापस आने का फरमान सुना दिया है.हफीज को बोर्ड ने टीम से जुड़ने का आदेश दिया है. क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पाक को घरेलू सीरीज खेलनी है. इस पूरे मसले पर कामरान अकमल ने बयान देते हुए कई दावे किए हैं.

इस वजह से संन्यास ले सकते हैं हफीज- अकमल

photo 2021 09 15 10 23 29

अकमल का कहना है कि, हफीज इस फैसले से इतने नाराज हैं कि वो टी20 वर्ल्ड कप से पहले संन्यास ले सकते हैं. इस बारे में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, ‘मैंने मोहम्मद हफीज से बातचीत तो नहीं की. लेकिन वो काफी निराश दिखाई दे रहे हैं और शायद वो टी20 वर्ल्ड कप ना खेलें. यदि पीसीबी ने उन्हें नहीं मनाया तो वो टी20 वर्ल्ड कप से पहले रिटायरमेंट ले सकते हैं. आप इतने सीनियर खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव नहीं कर सकते.’

टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए Pakistan Team

photo 2021 09 15 10 23 28

बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, शोएब मकसूद, आसिफ अली, आजम खान, इमाद वसीम, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद वसीम, शाहदाब खान, हारिस राऊफ, हसन अली, मोहम्‍मद हसनैन, शाहीन अफरीदी.

रिजर्व खिलाड़ी

फखर जमां, उस्‍मान कादिर, शाहनवाज धानी.