Azharuddeen Kerala cricket

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का रोमांच वक्त के साथ ही बढ़ता जा रहा है। टूर्नामेंट के तीसरे दिन मुंबई और केरल के बीच खेले गए मुकाबले में केरल के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन 37 गेंदों पर तूफानी शतक लगाकर सभी को हैरान कर दिया। अब केरल क्रिकेट संघ ने अपने  इस खिलाड़ी को सम्मानित करने का ऐलान किया है और इसके लिए वह अजहरुद्दीन को 1 लाख 37 हजार रुपये की धनराशि देगी।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने लगाया तूफानी शतक

mohammed azharuddeen

मुंबई क्रिकेट टीम के खिलाफ तूफानी शतक लगाने वाले केरल के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आज अपनी टीम को अकेले के दम पर जीत दिला दी। 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम के ओपनर अजहरुद्दीन ने सिर्फ 37 गेंदों पर शतक जड़कर क्रिकेट जगत में सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

शतक लगाने के बाद भी अजहरुद्दीन का बल्ला रुका नहीं और उन्होंने 54 गेंदों पर 137 रनों की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 छक्के व 9 चौके निकले। 26 वर्षीय खिलाड़ी की इस पारी की मदद से केरल की टीम ने ये मैच 16वें ओवर में ही 8 विकेट से जीत लिया।

केरल क्रिकेट संघ देगा 1 लाख 37 हजार रुपये

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई जैसी धाकड़ टीम के सामने शानदार शतकीय पारी खेलने के लिए केरल क्रिकेट संघ ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को सम्मानित कर रिवॉर्ड देने का फैसला किया है। जी हां, केरल क्रिकेट संघ खिलाड़ी को 1 लाख 37 हजार रुपये देगा।

इस राशि के अजीब होने का कारण बड़ा ही अलग है। दरअसल केसीए के एक अधिकारी ने कहा है कि उनको हर एक रन के लिए एक हजार रुपये मिलेंगे। ऐसे में ये रकम एक लाख 37 हजार होती है, क्योंकि उन्होंने 137 रन की पारी मुंबई के खिलाफ खेली थी। केरल क्रिकेट संघ के सचिव श्रीजीत वी नायर ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को बताया,

“केरल क्रिकेट संघ के लिए यह शानदार पल है। हमने मोहम्मद अजहरुद्दीन के शानदार प्रदर्शन को सम्मानित करने का फैसला किया है और हम तत्काल प्रभाव से उन्हें प्रति रन 1000 रुपये यानी कुल 1 लाख 37 हजार रुपये इनाम के तौर पर देंगे।”

रोहित-पंत के साथ एलीट लिस्ट में शामिल

Rohit Sharma and Rishabh Pant scaled 1

37 गेंदों पर शतक लगाने के साथ अजहरुद्दीन भारत के लिए सबसे तेज टी-20 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले ऋषभ पंत ने 32 गेंदों में दिल्ली के लिए खेलते हुए ये रिकॉर्ड बनाया था, जबकि हिटमैन रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम के लिए खेलते हुए मात्र 35 गेंदों पर ये कारनामा किया था.