amir and danish

अभी कुछ दिनों पहले की ही बात है कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट और पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी माइकल वॉन भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर भीड़ गए थे. जो काफी ज्यादा चर्चा का विषय रही थी. अभी इस बात के ज्यादा दिन नहीं बीते हैं कि पाकिस्तान के ही दो पूर्व क्रिकेटर फिर से भिड़ गए हैं वो भी एक और भारतीय खिलाड़ी को लेकर.

बात पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) और स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया की हो रही है जो हिटमैन रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए लड़ बैठे हैं. एक का कहना है कि रोहित आसान शिकार हैं और उन्हें आउट करना बहुत आसान है. वहीं स्पिनर दानिश कनेरिया का कहना है कि कुछ भी कहने से पहले रोहित के रिकॉर्ड को देख लेना चाहिए.

स्विंग गेंदों पर लड़खड़ा जाते हैं रोहित: Mohammad Amir

rohit (Mohammad Amir)

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) का कहना है कि रोहित शर्मा भले ही विस्फोटक बल्लेबाज हों, लेकिन उन्हें आउट करना बहुत आसान है. क्योंकि गेंद चाहे इन स्विंग हो या फिर आउट स्विंग, वो इनमे बहुत आसानी से फंस कर आउट हो जाते हैं. आमिर ने यह भी कहा है कि 2017 के चैम्पियंस ट्रॉफी और 2016 के टी20 विश्व कप में उन्हें इनस्विंग गेंदों पर ही आउट किया था.

शुरूआती 2-3 ओवरों में ही उन्हें आउट किया जा सकता है. वहीं स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने उनकी इन बातों का बेकार बताया है. कनेरिया का कहना है कि आमिर की बातें बहुत बचकाना हैं. वो बस सुर्ख़ियों में बने रहने की वजह से ये बातें करते रहते हैं. उन्हें ऐसी बचकानी बातें शोभा नहीं देती हैं.

कनेरिया ने आमिर की रज्जाक से की तुलना

mohammad अआमिर and rajjak

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की तुलना पूर्व पाकिस्तानी आलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक से की है. अब्दुल रज्जाक भी अपनी बेतुकी बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं. कुछ समय पहले रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को साधारण गेंदबाज कहा था. जिसके बाद कनेरिया का कहना है कि आमिर ने बिल्कुल रज्जाक की तरह ही काम किया है.

आपको बता दें कि 2018 के एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से भिड़ी थीं. तब रोहित शर्मा ने आमिर की गेंदों की खूब पिटाई की थी. इस टूर्नामेंट में जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तब रोहित शर्मा ने 52 रन की पारी खेली थी वहीं जब दोनों टीमें सुपर 4 में भिड़ी थीं तब रोहित शर्मा ने नाबाद 111 रन बनाए थे. पहले मैच में Mohammad Amir ने 6 ओवर में 23 रन दिए थे, वहीं दूसरे मैच में आमिर ने सिर्फ 5 ओवर में ही 41 रन दे दिए थे.