Mohammad Amir गंग
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और पाकिस्तान दो ऐसे प्रतिद्वंदी हैं जिनके मुकाबले के लिए सभी को हमेशा से ही इंतजार रहता है. लेकिन पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से दोनों देशों के बीच किसी भी तरह की द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. यहाँ तक कि भारत में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) तक में भी किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी को खेलने की अनुमति नहीं है.

लेकिन, पिछले कुछ दिनों से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) आईपीएल में खेल सकते हैं. दरअसल उन्होंने ब्रिटेन की नागरिकता के लिए आवेदन किया था साथ ही आईपीएल में खेलने की इच्छा भी जताई थी. लेकिन, आज हम ऐसे कारणों की बात करेंगे जिनसे आमिर आईपीएल नहीं खेल सकते.

ये हैं Mohammad Amir के IPL ना खेल पाने की वजहें

1. बदनाम क्रिकेटरों के लिए बीसीसीआई की सख्त नीति

bसीसीआई IPL

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आमिर पर अगस्त 2010 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था. आमिर ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में जानबूझकर दो नो बॉल फेंकी थी. इस वाक्ये के बाद मोहम्मद आमिर, सलमान बट और मोहम्मद आसिफ तीनों को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद से आमिर पर पांच साल का प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ऐसे बदनाम क्रिकेटरों के लिए हमेशा से ही सख्त नीति रही है. ऐसे में मोहम्मद आमिर का आईपीएल (IPL) में खेल पाना काफी ज्यादा मुश्किल है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse