Mohammad Amir

ICC T20 World cup 2021 के ग्रुप स्टेज में बिना कोई मुकाबला हारे सेमीफाइनल के क्वालीफाई करने वाली पाकिस्तान का सामना सेमीफाइनल मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के साथ 11 नवम्बर को होना है. अब इस मुकाबलें को लेकर पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पाकिस्तानी टीम को एक ख़ास सलाह दी है.

आज ग्रुप स्टेज का आज आखिरी दिन है. आखिरी मुकाबलें में भारत और नामीबिया के बीच मुकाबला खेला जाना है. दोनों ही टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. सुपर-12 राउंड के ग्रुप-1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने नंबर-1 और 2 पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया तो वहीं ग्रुप-2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई.

पावरप्ले का लाभ उठाने की आवश्यकता है : Mohammad Amir

Mohammad Amir

ग्रुप स्टेज में अपने सभी मुकाबले जीतकर क्वालीफाई करने वाली पाकिस्तान का सामना दुसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के साथ 11 नवम्बर को होगा. यह मुकाबला   के स्टेडियम में भारतीय समयनुसार शाम के 7;30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबलें को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने ऑस्ट्रेलिया से निपटने के लिए एक ख़ास सलाह दी है.  अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, आमिर ने कहा, टीम को सकारात्मक मानसिकता रखने की जरूरत है और यूएई (UAE) की परिस्थितियों में पावरप्ले ओवरों को अधिकतम करने के महत्व पर बात करते हुए उन्होंने कहा,

टीमों की मानसिकता, विशेष रूप से दुबई और अबू धाबी में, 160 के आसपास स्कोर पोस्ट करने की है और ऐसा करने के लिए आपको पावरप्ले का लाभ उठाने की आवश्यकता है। यदि आप नामीबिया के खिलाफ मैच को देखें, इस तथ्य के बावजूद कि उनके पास विश्व स्तरीय गेंदबाज नहीं थे, पाकिस्तान ने पावरप्ले का ठीक से उपयोग नहीं किया और पारी के अंत में इसके लिए प्रयास किया।

ऑस्ट्रेलिया आपको अंतिम चार ओवरों में 60 रन नहीं देंगे: Mohammad Amir

Mohammad Amir

आमिर (Mohammad Amir) ने मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप के बारे में बात करते हुए कहा,

ऑस्ट्रेलिया आपको अंतिम चार ओवरों में 60 रन नहीं देंगे, इसलिए पाकिस्तान को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे पहली गेंद से आक्रमणकारी क्रिकेट खेलें। यदि आप शुरुआत में शीर्ष पक्षों के खिलाफ रक्षात्मक मूड में चले गए , तो वे आपको मैच में बाद में वापसी करने के लिए मार्जिन नहीं देंगे। 160 से अधिक स्कोर करने के लिए हमें पावरप्ले में कम से कम 35-40 रन बनाने होंगे। पाकिस्तान की असली परीक्षा अब शुरू होगी क्योंकि, मेरी राय में, एकमात्र टीम जो ग्रुप चरण में पाकिस्तान को कठिन समय दे सकती थी, वह भारत थी क्योंकि हम संयुक्त अरब अमीरात की स्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं।