Moeen Ali

भारत और के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 2 सितंबर यानि कल से शुरु होने वाला है। इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) को टीम का उपकप्तान घोषित कर दिया है। हालांकि टीम के कप्तान जो रूट ही रहेंगे। अब देखना दिलचस्प होने वाला है कि इंग्लिश टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखती है या भारत अपने फैंस की उम्मीदों पर खरी उतरकर, सीरीज में वापसी करती है।

Moeen Ali को बनाया इंग्लैंड ने उपकप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने उपकप्तान के रूप में मोईन अली (Moeen Ali) को नामित कर दिया है। इंग्लैंड ने पिछले मैच में भारत को 1 पारी व 76 रनों से हार का स्वाद चखाया है, तो अब वह इसी लय को बरकरार रखते हुए ओवल में जीत दर्ज करना चाहेगी। यदि ऐसा होता है, तो सीरीज में इंग्लैंड के पास 2-1 की बढ़त हो जाएगी।

मोईन अली को पहले मैच में नहीं खिलाया गया था, लेकिन पिछले दो मैचों में उन्होंने 4 विकेट निकाले हैं। हालांकि वह बल्ले से कोई खास बड़ी पारी भी नहीं खेल सके हैं। मगर अब, क्योंकि ओवल में स्पिनर्स के लिए पिच पर मदद होगी, तो ऐसे में मोईन टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी इकाई में होगा बदलाव

moeen ali

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड व क्रिस वोक्स अब फिट हो चुके हैं और चौथे टेस्ट मैच की स्क्वाड का भी हिस्सा हैं। ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय माना जा रहा है। इसके अलावा जोस बटलर की जगह टीम मैनेजमेंट सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल कर सकती है, क्योंकि लियाम लिविंगस्टोन चोटिल हो चुके हैं।

इन सबके बीच सभी की नजरें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर टिकी होंगी, क्योंकि वह इस वक्त खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं और बैक टू बैक शतक लगा रहे हैं। अब तक वह 3 मैचों में 507 रन बना चुके हैं और सीरीज 1-1 से बराबर पर है।