Moeen Ali

Moeen Ali: आईपीएल 2022 के लीग स्टेज खत्म होने में अब एक ही दिन बचा है। पूरे सीजन फैंस को खिलाड़ियों के बल्ले से कई छक्के-चौके देखे गए। मौजूदा सीजन में खिलाड़ियों ने चौके-छक्कों के सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। आईपीएल 2022 के सबसे लंबे छक्के का नाम लियाम लिविंगस्टोन के नाम पर है। वहीं 20 मई को चेन्नई और राजस्थान के बीच इस सीजन का 68वां मुकाबला खेला गया, जिसमें चेन्नई के मोईन अली (Moeen Ali) ने 5 लाख रुपए का छक्का जड़ा और अब ये रुपये इस नेक काम के लिए इस्तेमाल होंगे।

Moeen Ali के चौके से अब गैंडों को मिलेंगे 5 लाख

moeen ali

शुक्रवार की शाम को खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्ले ने खूब कहर मचाया। उन्होंने राजस्थान (RR) के खिलाफ खेले गए मैच में IPL 2022 का यह दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया। मोईन अली (Moeen Ali) ने 57 गेंदों में 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद स्ए 93 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं मोईन (Moeen Ali) के इन्ही चौकों में से एक चौके की कीमत 5 लाख रुपये थी।

दरअसल चेन्नई की पारी के 7वें ओवर में युजवेंद्र चहल गेंदबाजी करवा रहे थे और मोईन बल्लेबाजी कर रहे थे। जब चहल ने इस ओवर की चौथी गेंद चहल ने अली को डाली तो उन्होंने इसका जवाब कवर एरिया के ऊपर से हवाई शॉट मार कर दिया, जोकि सीधा बाउन्ड्री के बाहर खड़ी टाटा पंच के बोर्ड में जा लगी। मोईन अली के इस चौके से असम के काजीरंगा नेशनल पार्क को पांच लाख रुपये मिलेंगे।

Tata Group ने की थी ये कमिटमेंट

rohit sharma

टाटा ग्रुप आईपीएल 2022 का ऑफिशियल स्पॉन्सर है। टाटा ग्रुप ने कमिटमेंट किया था कि अगर कोई बल्लेबाज टाटा पंच बोर्ड पर शॉट लगता है, तो काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपए डोनेट किए जाएंगे। इसी कमिट के चलते अब काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपए मिलेंगे। वैसे तो इस नेशनल पार्क में और भी जानवर है, लेकिन ये नेशनल पार्क एक सींग वाले गैंडों के घर के रूप में जाना जाता है और पार्क इन गैंडों के लिए फेमस है।

ये खिलाड़ी भी कर चुके हैं ये कमाल

Rohit Sharma

मोईन अली के अलावा ये कारनामा कई और खिलाड़ी भी कर चुके हैं। अली से पहले , राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और राजस्थान रॉयल्स के ही बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) और रहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी टाटा पंच बोर्ड पर शॉट जड़ा है। लेकिन इन खिलाड़ियों ने ये कारनामा छक्का जड़ कर किया था। लेकिन अली ने चौका मार कर गैंडों को 5 लाख रुपये दिलवाए।