Web Photo Editor 40

Moeen Ali: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज़ होने में अब 2 हफ्ते से भी कम का समय बाकी है. 16 अक्टूबर से इस मेगा आईसीसी इवेंट की शुरुआत होने वाली है. जिसकी मेज़बानी इस बार डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया कर रही है. वहीं वर्ल्डकप के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं.

ऐसे में इंग्लैंड भी इस समय ज़बरदस्त फॉर्म में चल रही है. इंग्लैंड ने मोईन अली की कप्तानी में पाकिस्तान को पाकिस्तान में 7 मैचों की T20I सीरीज़ में 4-3 से मात दी है. वहीं अब इस ज़बरदस्त श्रृंखला जीतने के बाद अली (Moeen Ali) ने आगामी आईसीसी T20 वर्ल्डकप को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Moeen Ali ने की बड़ी भविष्यवाणी

Moeen Ali

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टैंड इन कप्तान और स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि आखिर कौनसी 2 टीमें आगामी विश्वकप जीतने के लिए फेवरेट हैं.

ग़ौरतलब है कि मोईन अली ने अपनी टीम का नाम वर्ल्डकप के फेवरेट में नहीं लिया. उन्होंने डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और भारत को आगामी T20 वर्ल्डकप के लिए फेवरेट माना है. उनका मानना है कि इन दोनों में से कोई एक टीम इस बार का T20 वर्ल्डकप जीत सकती है. मोईन अली ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने बयान में कहा कि,

“भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सबसे ज्यादा पसंदीदा टीम है.”

“मुझे नहीं लगता है कि हमारी टीम वर्ल्ड कप के लिए पसंदीदा टीमों में से एक है”

Moeen Ali on England Cricket Team

35 वर्षीय मोईन अली (Moeen Ali) ने आगे अपने बयान में इस बात का भी ज़िक्र किया है कि उनकी टीम यानि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्डकप के लिए फेवरेट नहीं है. लेकिन साथ ही उन्होंने इस बात का भी दावा किया है कि उनकी एक खतरनाक टीम है और कई टीमें विश्वकप में उनके खिलाफ खेलने से डरेंगी भी. मोईन अली ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लेकर कह कहा कि,

“मुझे नहीं लगता है कि हमारी टीम वर्ल्ड कप के लिए पसंदीदा टीमों में से एक है। मैं ईमानदारी से कह रहा हूं, मुझे ये अनुभव हो रहा है। लेकिन मुझे पता है कि हमलोग एक खतरनाक टीम है जो वर्ल्ड कप खेलेंगे।, और कई सारी टीमें हमारे खिलाफ खेलने से डरेंगी।”

बता दें कि इंग्लैंड के लिए अब तक मोईन अली ने 62 टी20 खेले हैं. जिसमें उन्होंने 7 अर्धशतक की मदद से 933 रन जड़े हैं. वहीं अली ने गेंदबाजी करते हुए 8.40 की इकोनॉमी रेट से 40 विकेट भी अपने नाम किए हैं. बहरहाल, 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्वकप में मोईन अली इंग्लैंड के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.