RR vs MI scaled 1

आईपीएल 2020 का 21वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच 6 अक्टूबर को अबुधाबी की शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहाँ मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में मुंबई जहाँ लगातार 2 जीत के साथ मैदान में उतरेगी.

वहीं राजस्थान की टीम अपने पिछले दोनों मुकाबलों में मिली करारी हार को भुलाना चाहेगी. इस मुकाबले को जीतकर मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आना चाहेगी. वहीं राजस्थान इस मैच को जीतकर बहुमूल्य 2 अंक हासिल करने का मौका होगा.

आकड़ों के आधार पर बराबर हैं दोनों टीमें

Mumbai Indians vs Rajasthan Royals sportzcraazy

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों आकड़ों के आधार पर बराबर हैं. दरअसल ये दोनों टीमें अब तक आईपीएल इतिहास में 23 बार आमने-सामने आई हैं. जिसमें मुंबई ने 11 बार जीत दर्ज की है और वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 11 मैच जीते हैं. ऐसे में रिकॉर्ड के मामले में चेन्नई और राजस्थान दोनों ही बराबर हैं.

मुंबई और राजस्थान की हालिया स्थिति

Rohit Steve 770x433 1 e1601987803579

शारजाह में बल्लेबाजों की मददगार पिच पर शानदार शुरुआत करने के बाद दुबई और अबु धाबी में रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. पहले दो मैच वाले फॉर्म को वे दोहरा नहीं सके. दूसरी ओर मुंबई ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिली हार के बाद गत चैम्पियन टीम ने शानदार वापसी की.

उसने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 और सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराया.मुंबई के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही है और उसके सभी खिलाड़ियों ने समय पर योगदान दिया. कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में हैं, जबकि क्विंटन डिकॉक ने फॉर्म में वापसी की.

कीरोन पोलार्ड अच्छा खेल रहे हैं, जबकि ईशान किशन और हार्दिक पंड्या भी मैच विनर साबित हो रहे हैं. तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ड ने उम्दा खेल दिखाया है.

पिच रिपोर्ट

hamiltonpitch b 28

अबुधाबी की पिच आमतौर पर स्पिनर्स के लिए काफी मददगार होतीं है, लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों को देखें तो इस पिच पर तेज गेंदबाजों को भी काफी सफलता मिली है. हालाँकि ओस इस मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकती है. इसी कारण जो भी टीम इस पिच पर टॉस जीतेगी वो गेंदबाजी का फैसला कर सकती है, ताकि उसे ओस का फायदा मिल सके.

इस पिच का पार स्कोर 170 रन है, इसी कारण यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने इस पिच पर 170 से अधिक रन बना लिए तो इसे हासिल करना आसान नहीं होगा. आपको बता दें कि आईपीएल 2020 में अभी तक इस ग्राउंड पर 150 से अधिक का स्कोर चेस नहीं हो सका है.

मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, किया बल्लेबाजी का फैसला

आपको बता दें कि इस मैच का टॉस मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के पक्ष में गिरा है, जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. राजस्थान रॉयल ने इस मैच में 3 बदलाव किया है. युवा यासश्वी जायसवाल, कार्तिक त्यागी और अंकित राजपूत को टीम में जगह मिली है,

जबकि टीम के दिग्गज बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा तथा युवा रियान प्रयाग और जयदेव उनादकट को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. वहीं मुंबई इंडियंस की बात करें तो, रोहित शर्मा ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है.

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ipl 13 mi vs rr 20th match mumbai vs rajasthan mumbai indians vs rajasthan royals rohit sharma steven smith live updates 730X365

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर,यासश्वी जायसवाल, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स,  रियान पराग, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल,  जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत.