Mumbai Indians vs Rajasthan Royals sportzcraazy

आईपीएल 2020 का 20वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जायेगा. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. इस मैच में जहाँ एक तरफ भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियन दिग्गज स्टीव स्मिथ

मैच से पहले अभी तक आईपीएल 2020 में 19 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें गेंद और बल्ले से कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं. इसी तरह मुंबई और राजस्थान के मैच में भी कई रिकॉर्ड बन सकते हैं. इसी कारण आज के इस विशेष लेख में हम आपको इस आगामी मैच के 8 संभावित आकड़ों के बारे में बताएँगे.

मुंबई इंडियंस टीम के 4 संभावित आकड़े

EinnQeYVgAAQVg4 1

1, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अगर इस मैच में 2 छक्के लगाएंगे, तो वह आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे.

2, रोहित शर्मा अगर इस मैच में 6 चौके लगाते हैं, तो वह आईपीएल 2020 में 450 चौके लगाने वाले पांचवे बल्लेबाज बन जाएंगे.

3, इस मैच में यदि मुंबई इंडियंस टीम के दिग्गज ऑल राउंडर किरोन पोलार्ड 82 रन बना लेते हैं, तो वो आईपीएल में अपने 3000 रन  पूरे कर लेंगे.

4,  रोहित शर्मा के पास इस मैच में अर्धशतक लगाकर सुरेश रैना के 38 अर्धशतक को पीछे छोड़ने का मौका होगा. अगर रोहित अर्धशतक लगाते हैं, तो वह अर्धशतक लगाने के मामले पर डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे स्थान पर आ जाएंगे.

राजस्थान रॉयल्स टीम के 4 संभावित आकड़े

Archer replacement

1, रॉबिन उथप्पा अगर इस मैच में 56 रन बना लेते हैं, तो वह आईपीएल में 4500 रन बनाने वाले 7वें बल्लेबाज बन जाएंगे.

2, जयदेव उनादकट अगर इस मैच में फाइव विकेट हॉल हासिल करते हैं, तो वह जेम्स फाकनर को पीछे छोड़ आईपीएल में सबसे ज्यादा 3 फाइव विकेट हॉल हासिल करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले गेंदबाज बन जाएंगे.

3, अगर रॉबिन उथप्पा इस मैच में 12 चौके लगाते हैं, तो वह आईपीएल में 450 चौके लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन सकते हैं.

4, संजू सैमसन अगर इस मैच में 133 रन बना लेते हैं, तो वह केएल राहुल के 302 रन को पीछे छोड़ ऑरेज कैप की रेस में सबसे आगे आ जाएंगे.

बतौर टीम बनने वाले आकड़े

mi vs rr

1, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अब तक कुल 23 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 11 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं और 11 मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं. इस मैच में दोनों टीमों के पास एक-दूसरे के खिलाफ अपनी 12वीं जीत का मौका होगा. इन दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा भी रहा है.