हमारी छोरिया, छोरो से कम हैं के, ये कहावत हरियाणा में बहुत ही लोकप्रिय है और अब इस कहावत को भारतीय क्रिकेट में सार्थक कर रही है भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज…. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे कामयाब खिलाड़ी मिताली राज ने इस कहावत को कुछ ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया है।

मिताली का भारतीय  टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चला राज

भारतीय क्रिकेट में टी-20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुछ समय पहले तक पुरुष क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रनों की होड़ चल रही थी जहां रोहित शर्मा ने विराट को पीछे कर दिया।

लेकिन रोहित शर्मा की विराट कोहली को टी-20 क्रिकेट में पीछे करने की खुशी ज्यादा दिन नहीं टिकी और भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने एक के बाद एक दोनों को टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों की होड़ में पीछे कर दिया।

भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में रोहित-कोहली को पीछे कर,

बनी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज

महिला विश्व क्रिकेट की सबसे दिग्गज और महान बल्लेबाजों में शुमार मिताली राज ने विराट कोहली, रोहित शर्मा को पीछे कर भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं।

मिताली राज ने इन दिनों वेस्टइंडीज में खेली जा रही आईसीसी विश्व टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ 56 रनों की पारी के दौरान रोहित शर्मा को पीछे कर टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए अपने नाम सबसे ज्यादा रन कर लिए हैं।

रोहित-विराट की नहीं इस दिग्गज को भी मिताली ने छोड़ा पीछे

अब मिताली राज के नाम भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों की तरफ से सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल रन हो चुके हैं। विराट कोहली के नाम जहां 62 मैचों में 2102 रन हैं तो वहीं रोहित शर्मा के नाम 87 मैचों में 2207 रन हैं।

लेकिन मिताली राज ने इन दोनों भारतीय पुरुष दिग्गजों से ज्यादा रन अपने नाम कर लिए हैं मिताली राज ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब 85 मैचों में 2283 रन हो चुके हैं और वो भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले रिकॉर्ड पर राज कर रही है।

इतना ही नहीं मिताली ने पुरुष टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मार्टिन गुप्टिल को भी पीछे कर दिया है जिनके नाम 75 मैचों में 2271 रन हैं।

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज

खिलाड़ी मैच रन
मिताली राज 85 2283
रोहित शर्मा 87 2207
विराट कोहली 62 2102

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

SHARE