Mithali Raj

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 से पहले एक बड़ा बयान दिया है. आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) का इंतजार अब खत्म होने को है. मार्च की 4 तारीख आते ही इस क्रिकेट महाकुंभ का आगाज हो जाएगा. भारतीय महिला टीम (India Womens Team) हर हाल में इस साल विश्व विजेता बन्ने का सपना देख रही होगी. उससे पहले कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने वर्ल्ड कप 2022 की जीत को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

Mithali Raj ने वर्ल्ड कप से पहले दिया संदेश

mithali raj retirement

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप का आगाज 4 मार्च से शुरू होने जा रहा है. भारतीय टीम भी इस बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रही है. भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने कहना है कि वर्ल्ड कप 2022 आखिरी वर्ल्ड कप होगा साथ उन्होंने कई बड़ी बातों का खुलासा  किया हैं. उन्होंने कहा कि,

“मैं चाहती हूं कि हमारे सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करें। इससे भारत को यह प्रतिष्ठित कप हासिल करने में मदद मिलेगी।”

भारत पिछली सीरीज में न्यूजीलैंड से 1-4 से हार गया था लेकिन मिताली ने कहा कि उनकी टीम 4 मार्च से 4 अप्रैल तक होने वाले वर्ल्ड कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार है.

वर्ल्ड कप से पहले टीम ने इन पहुओं पर दिया ध्यान

Mithali raj-australia

कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) में भारतीय महिला टीम एक बार फिर विश्व कप खेलने जा रही है. जैसा की कप्तान घोषणा कर दी है कि ये उनका आखिरी विश्व कप होगा. इससे पहले भी टीम ने इनके नेतृत्व में कई बड़े टूर्नामेंट खेले है. जाहिर सी बात हर अपने अतित में की गई गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ना चाहता हैं वहीं कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) का मानना है कि टीम कई अहम पहुओं पर काम किया हैं. जिससे वर्ल्ड कप 2022 में  अच्छा प्रदर्शन किया जडा सकेगा. मिताली राज आगे कहा कि,

“वर्ल्ड कप से पहले हम जिन क्षेत्रों में सुधार करना चाहते थे उन पर हमने पिछली सीरीज और उससे पहले के मैचों पर ध्यान दिया। टीम अब लगातार 250 से अधिक का स्कोर बना रही है और वर्ल्ड कप में भी हम इसे बरकरार रखने की कोशिश करेंगे.”