mitali raj ;

भारत की बल्लेबाजी स्टार और एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) एमआरएफ टायर्स आईसीसी महिला एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है। आपको बता दें कि मिताली कुल नौवीं बार बल्लेबाजी सूची में नंबर एक पर काबिज हो गई हैं। राज 16 साल से भी ज्यादा समय से रैंकिंग में राज कर रही हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली दूसरे स्थान पर काबिज हैं। मिताली के 762 और ली के 758 अंक हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

Mithali Raj ने इंग्लैंड के खिलाफ लगाए थे तीन अर्धशतक

mithali rAJ

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के तीनों ही मैचों में Mithali Raj ने अर्धशतक लगाया था। पहले मैच में 72, दूसरे मैच में 59 और तीसरे एकदिवसीय मैच में राज ने नाबाद 75 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलवाई थी। इसके बाद उन्हें वनडे रैंकिंग में उन्हें पहला स्थान मिला है। उनसे पहले वेस्टइंडीज की कप्तान स्टाफानी टेलर पहले स्थान पर काबिज थीं, जो अब पांचवें स्थान पर गिर चुकी हैं। भारत की स्मृति मंधाना इस समय वनडे रैंकिंग में 701 अंकों के साथ 9वें स्थान पर काबिज हैं।

 टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं स्मृति

Smriti mandhana-shefali

एमआरएफ टायर्स आईसीसी महिला टी20ई प्लेयर रैंकिंग में, भारत की बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी श्रृंखला के अंतिम मैच में 70 रन बनाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ बराबरी का तीसरा स्थान हासिल किया है। पिछले सप्ताह, भारत के खिलाड़ियों के लिए अन्य लाभ में, दीप्ति शर्मा एक स्थान ऊपर 36 वें स्थान पर हैं और किशोर विकेटकीपर ऋचा घोष बल्लेबाजों में नौ स्थान ऊपर 72 वें स्थान पर हैं।