Mithali Raj 770x433 1

पिछले कुछ सालों से महिला आईपीएल चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसी खबरें सामने आई हैं कि टूर्नामेंट जल्द ही एक वास्तविकता बन सकता है, कुछ अनुमानों के साथ कि यह 2022 में अपनी शुरुआत भी कर सकता है। लेकिन, आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के लिए आगामी विश्व कप सर्वोच्च प्राथमिकता में है। जान लीजिए कि भारतीय टीम मार्च-अप्रैल 2022 में न्यूजीलैंड में होने वाले ICC महिला ODI विश्व कप में पसंदीदा में से एक है।

हमें विश्वकप पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए : Mithali Raj

mithali

हाल ही में क्रिकेट डॉट कॉम के साथ बातचीत करते समय भारतीय महिला टीम की कप्तान Mithali Raj ने व्यक्त किया कि उन्हें लगता है कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) टूर्नामेंट के साथ आएगा जब उन्हें यह सही लगेगा। टूर्नामेंट होने के अलावा कई चीजें हैं जिनका बोर्ड को ध्यान रखना है। इसलिए, उन्हें लगता है कि बीसीसीआई इसे सही समय पर करवाएगा

Mithali Raj ने कहा,

“अभी मुझे लगता है कि आईपीएल के बारे में बात करने के बजाय, यह महत्वपूर्ण है कि हम विश्व कप पर ज्यादा ध्यान दें, क्योंकि यह एक प्रमुख आयोजन है। यह महत्वपूर्ण है कि मैं टीम को विश्व कप के लिए तैयार करूं। अगर टीम विश्व कप में अच्छा करती है, तो यह देश में खेल के लिए और घरेलू खिलाड़ियों के लिए भी बहुत बड़ा प्रोत्साहन होगा।”

2021 में ही खेला जाना था महिला विश्वकप

women world cup 2022
icc-womens-t20-world-cup

2022 में महिला विश्वकप न्यूजीलैंड में शुरू होगा। बता दें कि टूर्नामेंट मूल रूप से 2021 में खेला जाना था, लेकिन COVID महामारी के कारण इसे स्थानांतरित कर दिया गया। भारत का इंग्लैंड और वेल्स में पिछले संस्करण में शानदार अभियान था, हालांकि वे मेजबान टीम के खिलाफ लॉर्ड्स में केवल 9 रन से फाइनल हार गए थे।

भारतीय कप्तान Mithali Raj जो 1999 से राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं, न्यूजीलैंड में होने वाले मेगा इवेंट के बाद संन्यास ले लेंगी। मिताली निकट भविष्य में होने वाले टूर्नामेंट के लिए आशान्वित लग रही थीं। उन्होंने कहा कि घरेलू खिलाड़ियों का पूल अब बड़ा हो गया है, जो कि महिला आईपीएल के आयोजन के लिए चिंता का विषय है।