Mitchell Starc
Mitchell Starc

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की गिनती सबसे खतरनाक गेंदबाजों में होती है. इन्होंने विश्वभर में अपनी बॉलिंग से लोहा मनवाया है. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में इस खिलाड़ी ने एक ऐसी नो बॉल फेंकी, जिसे देखकर आप हैरान हो जाएगे. मैच के दौरान आपने गेंदबाजों को नो बाल तो डालते हुए देखा होगा. मगर ये नजारा देखने के बाद आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) जैसा गेंदबाज इतनी बड़ी गलती कैसे कर सकता है.

स्लोवर गेंद के चक्कर में फेंक दी नो बॉल

आस्ट्रेलिया मीडिया ने मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की नो बॉल का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क ने कुछ ऐसा कर दिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मिचेल स्टार्क ने बल्लेबाज को स्लोवर गेंद फेंकने की कोशिश की, लेकिन गेंद ऑफ स्टंप से काफी बाहर सीधे विकेटकीपर के सामने गिरी.

ऑस्ट्रेलिया के विकेकीपर मैथ्यू वेड ने डाइव लगाकर गेंद पकड़नी चाही हालांकि वो नाकाम रहे. इस दौरान वेड का मुंह भी बाल-बाल बच गया और गेंद चार रनों के लिए बाउंड्री पार कर गई. इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया और श्रीलंका को फ्री हिट मिली.

तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी

Australia vs Sri Lanka

कैनबरा में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka) के बीच तीसरा मैच खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका 20 ओवर में महज 121 रन बना पाई. श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन शनाका ने बनाए. इन्होंने 39 रनों की अहम पारी खेली.

जबाव में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 121 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवरों में हासिल कर लिया. ग्लैन मैक्सवेल ने 26 गेंदों में 39 रन बनाए. जिसमें 3 चौंके और 2 छक्के शामिल है. दाएं हाथ के मिचेल स्टार्क तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में 30 रन देकर 0 विकेट लिए. टी20 सीरीज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो टी20 मैचों में शानदार जीत हासिल की. पहला टी20 ऑस्ट्रेलिया ने 20 रनों से जीता और दूसरा टी20 उसने सुपर ओवर में जीता. तीसरा टी20 भी ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत लिया.

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...