Mitchell Starc

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) के साथ शादी की हुई है. दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के एक अहम सदस्य हैं. दोनों ही खिलाड़ियों ने साल 2021 में मैदान में अपने प्रदर्शन से काफी धूम मचाई है. जिसके बाद संत के समाप्त होने के बाद इन्हें सम्मानित किया गया है. मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरस्कारों में एलन बॉर्डर मेडल (Allan Bordar Medal) मिला है.

मिचेल स्टार्क ने जीता एलन बॉर्डर पुरुस्कार

Mitchell Starc

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को साल 2021 में शानदार प्रदर्शन के लिए एलन बॉर्डर पुरस्कार से सम्मानित किया है. स्टार्क को पहली बार ये पुरस्कार मिला है. इसी के साथ इस पुरस्कार को जीतनेवाले स्टार्क पांचवे तेज गेंदबाज बन गए है.

उनसे पहले ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ (Glenn Mcgrath), ब्रेट ली (Brett Lee), मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) और वर्तमान कप्‍तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इस पुरस्कार को जीता था. स्‍टार्क साल के सर्वश्रेष्‍ठ वनडे पुरुष क्रिकेटर भी चुने गए और यह भी काफी दिलचस्‍प है कि उनकी पत्‍नी एलिसा हीली (Alyssa Healy) साल की सर्वश्रेष्‍ठ वनडे महिला क्रिकेटर चुनी गई. हिली ने तीसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है.

मिचेल मार्श को 1 वोट से पछाड़ा

Mitchell Starc

एलन बॉर्डर पुरस्कार के लिए मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के अलावा मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) और ट्रेविस हेड (Travis Head) का नाम भी लिस्ट में शामिल था. मिचेल मार्श ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेआजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया था और प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब जीता था. वहीं ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज में 4-0 से मिली शानदार जीत मीक अहम योगदान दिया था. उन्होंने इस पूरे सीरीज के दौरान 2 शतक जमाया था.

स्टार्क को मार्श से एक कड़ी टक्कर मिली लेकिन अंत में वो 1 वोट से जीतने में कामयाब रहे. स्‍टार्क को 107 वोट मिले, जबकि ऑलराउंडर मार्श को 106 वोट मिले. ट्रेविस हेड को 72 वोट मिले. पिछले साल स्‍टार्क में हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया था. 5 टेस्‍ट मैचों में उन्‍होंने 33.24 की औसत से 17 विकेट लिए, जबकि पिछले साल टी20 क्रिकेट में उन्‍होंने 23.08 की औसत से 13 विकेट लिए.