mitchell santner
mitchell santner

New Zealand को Team India के साथ खेली गई 3 मैचों की T20I सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। टाइट शेड्यूल के चलते कीवी टीम अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ इस सीरीज में नहीं उतर सकी। सीरीज के आखिरी मैच में तो टिम साउथी की जगह मिचेल सैंटनर ने टीम की कप्तानी की। हालांकि परिणाम नहीं बदला और New Zealand को 0-3 से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। सैंटनर ने मैच हारने के बाद भारतीय गेंदबाजों की सराहना की ।

ओस को ठहराया जिम्मेदार

New Zealand vs team india
New Zealand vs team india

New Zealand और Team India के बीच खेले गए तीनों ही मैचों में ओस ने बड़ा किरदार निभाया। हालांकि भारतीय टीम ने तीनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और 3-0 से सीरीज में कीवी टीम को मात दी। ईडेन-गार्डेन्स में मिली हार के बाद मिचेल सैंटनर ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा,

“यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि ओस कितनी होगी। उन्होंने शुरुआत में बहुत अच्छी गेंदबाजी की, खासकर अक्षर पटेल ने। उन्होंने पूरी सीरीज में जिस तरह से खेला उसका श्रेय भारत को जाता है। हम शायद उतना अच्छा नहीं खेल सके। एक बहुत अच्छे भारतीय पक्ष के खिलाफ हर मैच में हम पिछड़ते गए। राहुल और रोहित ने हम पर जो दबाव डाला, उससे वापसी करना मुश्किल था।”

भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की

Axar Patel, New Zealand vs team india
Axar Patel, New Zealand vs team india

New Zealand की टीम इस सीरीज में अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ नहीं उतरी। कप्तान केन विलियमसन ने टेस्ट सीरीज में खुद को फ्रेश रखने के लिए टी20आई सीरीज ना खेलने का निर्णय लिया। टिम साउथी ने शुरुआती दो मैचों में टीम की कमान संभाली, लेकिन आखिरी मैच में उनकी जगह मिचेल सैंटनर टीम की कप्तानी करते नजर आए। सेंटनर ने आगे कहा,

“जाहिर तौर पर वह (केन विलियमसन) हमारे के लिए एक महान खिलाड़ी हैं। शेड्यूल काफी टाइट होने के कारण यह दूसरे लोगों को मौका मिलता है। विश्व कप 11 महीनों बाद खेला जाने वाला है, इसलिए आपको आगे की ओर देखना होता है। जिस तरह से गप्टिल ने शीर्ष पर बल्लेबाजी की, अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग समय पर सकारात्मक अच्छा प्रदर्शन किया। इस तरह ओस के बीच गेंदबाजी करता स्पिनर्स के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा, लेकिन अक्षर और अश्विन ने इसमें खुद को अच्छी तरह ढ़ाल लिया।”