Mitchell Marsh wicket vs LSG- IPL 2022

Mitchell Marsh: दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 के लीग स्टेज का 45वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 1 मई रविवार को खेला गया. जिसमें लखनऊ ने आखिरी ओवर में 6 रन से बाज़ी मार ली. एलएसजी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए डीसी के सामने 196 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करते हुए दिल्ली महज़ 6 रन से चूक गई. वहीं दिल्ली के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) लखनऊ के खिलाफ तूफानी पारी खेल दुर्भागयपूर्ण तरीके से आउट हुए.

Mitchell Marsh ने खेली तूफानी पारी

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत 196 रनों का पीछा करते हुए लखनऊ के खिलाफ काफी निराशाजनक रही. दिल्ली ने अपने दोनों ओपनर्स को महज़ 13 रन के स्कोर पर ही खो दिया था. लेकिन इसके बाद डीसी के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) और कप्तान ऋषभ पंत ने आक्रामक रवय्या अपनाया और महज़ 25 गेंदों में ही दोनों ने मिलकर 60 रन जड़ दिए.

दोनों शानदार टच में लग रहे थे. मार्श अपने बल्ले से कहर बरपा रहे थे. लेकिन मिचेल मार्श 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 20 गेंदों पर 37 रन की तूफानी पारी खेलकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए.

हुए दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट

पारी के आंठवे ओवर में मार्श बिना बल्ले पर गेंद लगे ही कैच आउट हो गए. दरअसल, डीसी की पारी के आंठवे ओवर में लखनऊ की तरफ से कृष्णप्पा गौतम गेंदबाज़ी करने आए. जिनके ओवर की पहली गेंद पर मार्श कवर्स की तरफ शॉट खेलकर कुछ रन बटोरना चाहते थे. लेकिन वह गेंद को सही से जज नहीं कर पाए और बीट हो गए.

जिसके चलते गेंद सीधा विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के दस्तानों में चली गई. ऐसे में डी कॉक ने ज़ोरदार अपील की और अंपायर ने मार्श को आउट घोषित भी कर दिया. हालांकि विकेट लेने के बाद गौतम के रिएक्शन से साफ़ देखा जा सकता था कि उन्हें भी नहीं पता कि गेंद बल्ले पर लगी है या नहीं.

ग़ौरतलब है कि मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने भी डीआरएस नहीं लिया और सीधा पवेलियन की ओर लौट गए. लेकिन जब बाद में डिस्मिसल को देखा गया तो सब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया. गेंद मार्श के बल्ले को छू कर नहीं गई थी. बहरहाल, मिचेल मार्श  लखनऊ के खिलाफ इस तरह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए.