ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने बिग बैश लीग से संन्यास की घोषणा कर दी है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि मिशेल जॉनसन ने इसकी घोषणा 25 जुलाई को की है. हालांकि मिशेल जॉनसन अन्य देशों की टी-20 लीग में खेलते हुए नजर आयेंगे. इस लीग में जॉनसन पर्थ स्कॉर्चर्स टीम का हिस्सा थे और टीम की जीत में उनकी अहम भूमिका रहती थी.

मिशेल जॉनसन ने 2016-17 में टीम की जीत में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने सिडनी सिक्सर के खिलाफ फाइनल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. जॉनसन ने अपने करियर में कुल 19 बिग बैश लीग खेले हैं जिसमें उनके नाम 20 विकेट दर्ज हैं.

Related image

जॉनसन के मैनेजर सैम हैल्वर्सन ने वेस्ट ऑस्ट्रेलियाई अखबार को बताया कि BBL की तीव्रता और लंबाई किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बहुत ही अधिक है जिसकी उम्र अभी 37 वर्ष है. मिचेल जॉनसन ने अमीरात टूर्नामेंट दुबई के लिए अपना नाम रखा है लेकिन जो बिग बैश से काफी छोटा लीग है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिग बैश की कमिटी ने इस बार टूर्नामेंट का विस्तार करने का फैसला किया है. इस बार से प्रत्येक टीमों को 14 मैच खेलने पड़ेंगे. इसके अलावा टूर्नामेंट के इस 8वें संस्करण में कुल 59 मैच खेले जायेंगे. आपको बता दें कि पिछले सीजन से इस बार कुल 16 मैच ज्यादा होंगे.

आपको बता दें कि मिशेल जॉनसन का आईपीएल में खेलने को लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है लेकिन वह संयुक्त अरब अमीरात में 10 ओवरों के टूर्नामेंट खेलने की इच्छा जाहिर की है.

एक समय ऑस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज रहे जॉनसन ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के घोषणा कर दी थी. इसके बाद भी वह आईपीएल, बैग बैश और इसी तरह की कई लीग में खेलते नजर आते थे. जॉनसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 590 बल्लेबाजों का शिकार बनाया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *