India's Rohit Sharma leaves the ground after losing his wicket during their first one-day international cricket match against Sri Lanka in Dambulla, Sri Lanka, Sunday, Aug. 20, 2017. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

भारत  और श्रीलंका के बीच खेले गए 5 वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5-0 से क्लीन स्वीप किया, तो वहीं टी-20 मैच में भी भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की है, लेकिन भारत-श्रीलंका के बीच 3 सिंतबर को खेले गए आखिरी वनडे मैच में 7.3 ओवर्स में कुछ ऐसा घटा कि हर कोई हैरान रह गया।   

पुष्पकुमार के शानदार कैच के शिकार हुए रोहित शर्मा-

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पांचवे और आखिरी वनडे मैच में 7.3 ओवर्स में विस्वा फर्नांडो गेंदबाजी कर रहे थे। इस गेंद पर श्रीलंका टीम के युवा स्पिनर मिलिंडा पुष्पकुमारा ने  भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा का शानदार कैच पकड़ा।

यहां पर देखिए- शानदार कैच का वीडियो 

https://twitter.com/FaizalKhan4201/status/904350997132099586?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fhindi.sportzwiki.com%2F

वीडियो में देखा जा सकता है कि श्रीलंकाई टीम के युवा स्पिनर मिलिंडा पुष्पकुमारा ने अपने जबरदस्त एथलीटसम और डाइप का शानदार नमूना पेश करते हुए भारतीय ओपनर शर्मा का आउट किया।

16 रन बनाकर ही पवैलियन लौटे रोहित- 

भारतीय टीम के ओपनर खिलाड़ी रोहति शर्मा इस समय 16 रन बनाकर खेल रहे थे। इस दौरान 7.3 ओवर्स की गेंद पर उन्होंने फाइन लेग के ऊपर शॉट खेल चौका लगाना चाह रहे थे, लेकिन मिलिंडा  ने रोहित का शानदार कैच लपक कर उन्हें 16 रन पर ही पवैलियन भेज दिया।

भारत ने शानदार जीत दर्ज की- 

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए आखिरी वनडे मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 49.4 ओवर्स में 238 रनों पर आल आउट कर दिया।

वहीं भारतीय टीम ने श्रीलंका टीम द्वारा दिया गया लक्ष्य 46.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत ने इस मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया। कप्तान विराट कोहली के शानदार 110 रनों की नाबाद पारी और केदार जाधव के 63 रन की पारी की बदौलत ही टीम ने यह लक्ष्य 50 ओवर के पहले ही हासिल कर लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *