माइकल हसी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल हसी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। इसके लिए उन्हें ‘मिस्टर क्रिकेट’ नाम दिया गया। 2013 में क्रिकेट को अलविदा कह चुके माइकल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने अपने क्रिकेटर करियर से जुड़े कई सवालों के दिलचस्प जवाब भी दिए।

सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे डेल स्टेन

डेल स्टेन

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ एक स्पेशल इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी से पूछा गया कि वो गेंदबाज कौन था जिसे खेलने से पहले आपकी रातों की नींद उड़ जाती हो? माइकल ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नाम लिया। उन्होंने बताया कि भले ही और मुश्किल गेंदबाज रहे हो लेकिन एकमात्र डेल स्टेन ही ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने मुझे काफी परेशान किया।

धोनी से बेहतर कप्तान हैं रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग

इंडियन प्रीमियर लीग में माइकल हसी ने चेन्नई सुपरकिंग्स में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेला और वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग के अंडर में तो लंबे समय तक क्रिकेट खेल चुके हैं।  इस पर उनसे कप्तानी के बारे में सवाल पूछा गया कि धोनी और पोंटिंग की तुलना में बेहतर कप्तान कौन था?

तो उन्होंने कहा दोनों ही महान कप्तान रहे लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना होगा तो मैं रिकी पोंटिंग को चुनूंगा क्योंकि वह वनडे क्रिकेट में धोनी से काफी आगे रहे। माइकल ने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग बीबीएल और भारत की घरेलू लीग आईपीएल में से आईपीएल को मुश्किल कॉम्पटीशन बताया।

इन बल्लेबाजों को लाइव देखने के लिए दे सकते हैं पैसे

एबी डिविलियर्स

44 साल के हो चुके माइकल हसी से एक बेहद दिलचस्प सवाल पूछा गया कि वो कौन से बल्लेबाज़ होंगे जिन्हें पैसे देकर लाइव देखना चाहेंगे… हर फॉर्मेट से एक चुनना होगा… जवाब में हसी ने 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स (टी 20) , माइकल बेवन (वनडे), ब्रायन लारा (टेस्ट) को चुना। आपको बता दें, हसी ने 2013 में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *