Michael Vaughan-Wasim Jaffer

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और पूर्व बल्लेबाज़ वसीम जाफर सोशल मीडिया पर एक दूसरे को जमकर ट्रोल करते रहते हैं. दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की राष्ट्रीय टीमों को अलग-अलग तरीके से ट्रोल करते हैं. कभी कोई मीम शेयर करते हैं तो कभी सीधा ही वीडियो बनाकर एक दूसरे की टीम की चुटकी लेते दिखाई देते हैं. ऐसे में अब इंग्लिश खिलाड़ी माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने हाल ही में रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बताया है कि ये सब कब शुरू हुआ.

Michael Vaughan ने किया खुलासा

Michael Vaughan

भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने वसीम जाफर और उनके बीच में चलने वाली सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने बताया कि ये सब कब शुरू हुआ था. माइकल वॉन ने कहा कि,

“”वसीम मेरे पहले टेस्ट विकेट थे। यह बात 2022 की है। तब लॉर्ड्स में वसीम मेरी गेंद को आगे की तरफ खेलने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वे स्लिप में कैच आउट हो गए थे। इसलिए अगर वे मेरी गेंदों पर आउट हो सकते हैं तो बल्ले से उतने अच्छा नहीं हो सकते हैं। जाफर ने लॉर्ड्स की दूसरी पारी में वॉन की गेंद पर आउट होने से पहले अर्धशतक लगाया था। इंग्लैंड के तत्कालीन कप्तान नासिर हुसैन ने उनका कैच लिया था।”

इसके बाद जब अश्विन ने माइकल वॉन से सचिन तेंदुलकर के विकेट के बारे में पूछा कि वह कैसे वसीम जाफर की विकेट से अलग था तो उन्होंने बताया कि

 “हां, आप जानते हैं कि सचिन का मेरे साथ अच्छा व्यवहार था, लेकिन वे बोल्ड हुए थे। दूसरी ओर, वसीम बोल्ड नहीं हुए थे। गेंद उनके बल्ले के किनारे से लगी थी और वे आउट हो गए थे। हम थोड़ा मजा करते हैं। मुझे वास्तव में मजा आता है। मुझे यकीन है कि उनके पास भी ऐसा कुछ होगा, लेकिन अब तक मैंने ट्विटर पर नहीं देखा है। इसलिए मैं इंतजार कर रहा हूं।”

माइकल वॉन और वसीम जाफर का क्रिकेट करियर

Michael Vaughan-Wasim Jaffer

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का करियर बहुत ही शानदार रहा है, उन्होंने इंग्लैंड टीम के लिए बहुत रन बनाए हैं. अगर उनके स्टैट्स पर नज़र डालें तो, उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए कुल 170 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 34 अर्धशतक और 18 शतक की मदद से कुल 7701 रन बनाए हैं.

वहीं अगर वसीम जाफर की बात करें तो, वसीम जाफर को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बखूबी नाम कमाया है. वसीम जाफर ने भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 33 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 11 अर्धशतक और 5 शतक की मदद से 1954 रन बनाए हैं. इसके अलावा वसीम जाफर आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं. बहरहाल, अब देखने वाली बात है कि वसीम जाफर माइकल वॉन की इस स्टेटमेंट पर किस तरह से रिएक्ट करते हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि वह कोई ना कोई मीम शेयर कर माइकल वॉन की टांग खींचते हुए जल्दी नज़र आएंगे.

One reply on “माइकल वॉन ने किया बड़ा खुलासा, कब शुरु हुई थी उनके और वसीम जाफर के बीच इस कोल्ड वॉर का सिलसिला”

Comments are closed.