Virat Kohli

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. क्योंकि अब खराब फॉर्म को लेकर उन्हें टीम से बाहर करने की आवाजें उठनी शुरू हो गई हैं. वहीं विराट को फॉर्म में लाने के लिए बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका और अब इंग्लैंड में खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज में आराम दिया गया.

Michael Vaughan ने विराट को दी आराम करने की सलाह

Michael Vaughan on Virat Kohli
Michael Vaughan and Virat Kohli

विराट कोहली को रन मशीन के नाम से जाना जाता है, लेकिन पिछले ढ़ाई सालों से विराट कोहली के बल्ले को जंग लग गई है. जिसके चलते उनका बल्ला रन बनाना भूल सा गया है. किंग कोहली को चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. जबकि एक समय ऐसा था जब कोहली के बल्ले से लगातार रन निकल रहे थे.  23000 से ज्यादा इंटरनेशनल रन और 70 शतक लगा चुके विराट कोहली अब खुद अपनी खराब फॉर्म से बाहर नहीं आ पा रहे हैं. वहीं माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने उन्हें वापस फॉर्म में लौटने के लिए सलाह देते हुए कहा,

मैं विशेष रूप से विराट को देखता हूं. मुझे पता था कि आईपीएल के अंत में उन्हें थोड़ा आराम मिला था, लेकिन मुझे उसे देखकर ये लगता है कि उसे विश्राम की जरूरत है, ऐसा लगता है कि उसे क्रिकेट से तीन महीने दूर रहना चाहिए, जाओ और समुद्र तट पर बैठे और उन्हें परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहिए”

ENG vs IND: आखिरकार विराट को आराम क्यों?

Virat Kohli Latest T20 Career Report
Virat Kohli

भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. जिसमें स्टार बल्लेबाज को एक बार फिर पहले मैच में आराम दिया गया है. इससे पहले उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज में आराम दिया गया था. विराट कोहली को आराम दिए जाने वाले फैसले से फैंस दो गुट में बंटे हुए नजर आ रहे हैं.

कुछ फैंस का मानना है कि विराट कोहली को सभी मैचों में मौका दिया जाना चाहिए था, क्योंकि आगामी टी20 वर्ल्ड कप विदेश में खेला जाएगा. ऐसे में कोहली इस सीरीज के जरिए बल्लेबाजी में अपने हाथ खोल सकते हैं. वॉन ने भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी वनडे और टी20 सीरीज के कार्यक्रम पर भी नाखुशी जाहिर की.