michael vaughan-virat

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) लगातार अपनी प्रतिक्रियाओं के वजह से चर्चाओं में बने रहते हैं. अक्सर अपने बयानों के चलते उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है. विराट एंड कंपनी पर निशाना साधने का वो एक भी मौका अपने हाथ से नहीं जाने देते हैं. आए दिन कुछ ना कुछ विवादस्पद टिप्पणी करके सुर्खियों में बने रहते हैं.

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे इंग्लिश कमेंटेटर

michael vaughan

इसी बीच एक बार फिर वो अपने ट्वीट के चलते चर्चाओं में हैं. उन्होंने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर फिर से निशाना साधा है. दरअसल न्यूजीलैंड के हाथों WTC के फाइनल में मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर कई तरह के सवाल उठाए गए थे. इसी बात को हथियार बनाकर अब अंग्रेजी कमेंटेटर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.

टीम इंडिया पर यूं तो तंज कसने का मौका माइकल वॉन (Michael Vaughan) कभी भी अपने हाथ से नहीं जाने देते हैं. ऐसे में इस बार उन्होंने पुरूष टीम को नीचा दिखाने के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) को अपना ढाल बनाया है. इसके पीछे की वजह ये है कि, इस समय भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है.

विराट कोहली को पूर्व अंग्रेजी कप्तान ने लिया आडे हाथ

WhatsApp Image 2021 07 01 at 2.17.53 PM

पहला वनडे मुकाबला गंवाने के बाद टीम ने दूसरा मैच भी गंवा दिया है. लेकिन, इन दोनों ही मुकाबलों में महिला टीम ने इंग्लैंड को कड़ी चुनौत दी थी. ऐसे में इंग्लिश कमेंटेटर ने इसी बात का फायदा उठाते हुए भारतीय की महिला टीम के प्रदर्शन की तारीफ के आड़ में विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम पर करारा निशाना साधा है. माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है.

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि,

‘भारत की महिला क्रिकेट टीम आज बहुत बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. ये देखकर अच्छा लगा कि कम से कम एक इंडियन टीम तो इंग्लिश कंडीशंस में खेल सकती है’.

इस बात से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि, उनका इशारा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में भारत को मिली 8 विकेट से हार पर था.

WTC से पहले भी इंग्लिश कमेंटेटर ने दिया था ऐसा बयान

WTC Team India546

इतना ही नहीं माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मुकाबले का रिजल्ट आने से पहले भी कुछ ऐसा ही विवादास्पद बयान दिया था. जिसके कारण उन्हें ट्रोल भी होना पड़ा था. उस दौरान उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि,

‘कुछ ही घंटों में हजारों भारतीय क्रिकेट फैंस को मुझसे माफी मांगनी पड़ेगी. मैंने भविष्यवाणी की थी कि न्यूजीलैंड फाइनल जीतेगा’.

उनका ये ट्वीट भारत के इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन से संबंधित था. क्योंकि 2011, 2014 और 2018 में इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम ने गंवा दिया था.