माइकल वॉन

मौजूदा वक्त में सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई हैं. सभी टीम अधिक से अधिक छोटे फॉर्मेट के मैच खेलकर मैगा इवेंट के लिए खिलाड़ियों को तैयार कर रही हैं. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने भविष्यवाणी कर 2 टीमों को जीत का प्रबल दावेदार बताया है.

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया जीत सकती है टी 20 वर्ल्ड कप

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. वह करेंट टॉपिक्स पर अपनी राय रखने में पीछे नहीं रहते. इन सबके बीच उन्होंने भविष्यवाणी कर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को आगामी वर्ल्ड कप की विजेता टीम घोषित कर दिया है. वॉन ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडिल पर लिखा- टी 20 वर्ल्ड कप की भविष्यवाणी. ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड जीतेंगी खिताब. 

टी 20 फॉर्मेट में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दी मात

इंग्लैंड

2019 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम इन दिनों विजयीरथ पर सवार है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी 20 सीरीज में भी इंग्लैंड की टीम ने 5 मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाया. 2-2 की बराबरी के बाद पांचवे मैच में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के निर्णायक मैच में हर किसी को वर्ल्ड कप 2019 फाइनल की याद आ गई.

असल में ये मैच सुपर ओवर पर जा पहुंचा था. हालांकि इस बार इंग्लैंड ने सुपर ओवर में 9 रनों से न्यूजीलैंड को मात देकर सीरीज जीती. आपको बता दें, इंग्लैंड की टीम टी 20 वर्ल्ड कप में जीतने के लिए फेवरेट होगी.

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को चखाया हार का स्वाद

टी 20

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेली गई. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-0 से सीरीज जीत ली. इतना ही नहीं पूरी सीरीज के दौरान पाकिस्तान की टीम एक भी बार मजबूत स्थिति में नजर नहीं आई.

हालांकि पाकिस्तान अभी भी आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है और ऑस्ट्रेलिया उससे मात्र 1 प्वॉइंट पीछे है. आपको बता दें, 2020 के अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाले टी 20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति बेहद मजबूत होगी. इसका सबसे बड़ा कारण है कि मैच उन्हें अपनी सरजमीं पर खेलना है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *