Michael Vaughan-Team india-T20 World Cup 2021

ICC T20 World cup 2021: पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ एक और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.  भारतीय टीम के खिलाफ हमेशा बयानबाजी करे हुए नजर आने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने एक बार फिर एक बड़ा बयान दिया है. हालाँकि इस बार उन्होंने (Michael Vaughan) भारतीय टीम की बुराई करने से ज्यादा न्यूजीलैंड टीम की बड़ाई के गुण गाये हैं. इस हार के बाद भारतीय टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

न्यूजीलैंड है तीनो फॉर्मेट की सबसे बेहतर टीम: Michael Vaughan

भारतीय इम के खिलाफ मिली 8 विकेट की शानदार जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने न्यूजीलैंड की काफी तारीफ़ की है. उन्होने(Michael Vaughan) ट्विटर पर एक ट्वीट करते लुए लिखा,

कोई भी यह बात स्वीकार नहीं करेगा, वो (न्यूजीलैंड टीम) खुद भी नहीं क्योंकि वो बहुत विनम्र हैं, लेकिन न्यूजीलैंड मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट में दुनिया की बेस्ट टीम है.

वैसे देखा जाए तो पिछले कुछ सालों में न्यूजीलैंड ने काफी उम्दा खेल दिखाया हैं. केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी में टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड ने साल 2019 में हुए वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनायी थी.

जहाँ उन्हें आईसीसी (ICC) के नियमों के कारण एक नजदीकी मुकाबलें में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. हालाँकि किवी टीम ने अगले ही साल 2021 में भारतीय टीम को फिना में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया.

न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को किया चारों खाने चित

Michael Vaughan

इस बेहद ही अहम् मुकाबलें में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने एकबार फिर निराश किया. भारतीय टीम ने अपने पहले 4 विकेट 50 रनों के अंदर में गवां दिया. अंत में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 23 और रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 19 गेंदों पर 26 रन बनाकर टीम को मुश्किल से उबारने की कोशिश जरुर की, लेकिन वो टीम इण्डिया को 110 रनों के स्कोर से आगे नहीं के पाए. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये तो वही इश सोढ़ी (Ish Sodhi) के खाते में 2 विकेट रहा.

111 के छोटे लक्ष्य का बचाव करने के लिए टीम को विकेटों की आवश्यकता थी लेकिन गप्टिल (Martin Guptil)और मिचेल (Daryl Mitchell) की सलामी जोड़ी ने ऐसा होने नहीं दिया. पहले गप्टिल ने तेज़ी से रन बनाए और उनके आउट होने के बाद उसे आगे बढ़ाया मिचेल ने. अपने कप्तान विलियमसन (Kane Williamson) के साथ उन्होंने एक अच्छी साझेदारी निभाई.

49 के स्कोर पर बड़े शॉट के साथ अपना अर्धशतक पूरा करने की कोशिश में वह आउट हुए लेकिन तब तक मैच भारत के हाथ से फिसल गया था. और कप्तान विलियमसन (Kane Williamson) ने इसे आसानी से खत्म कर दिया और न्यूजीलैंड को 8 विकेट से एक बड़ी जीत दिला दी.