माइकल वॉन

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाला है क्योंकि इसी के बाद ये डिसाइड होगा की भारत आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेगा या नहीं, लेकिन चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन एक बार फिर अपने ट्वीट के जरिए भारतीय पिच का मजाक उड़ाते नजर आए।

माइकल वॉन उड़ाया पिच का मजाक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पिच कई दिग्गज खिलाड़ियों को पसंद नहीं आई। इस पिच की काफी आलोचना हुई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी पिच की आलोचना की थी और अब चौथे टेस्ट मैच से पहले उन्होंने एक तस्वीर शेयर करते हुए भारतीय पिच का मजाक उड़ाया है।

इंग्लैंड पूर्व कप्तान ने ऊबड़ खाबड़ पिच की तस्वीर शेयर की जिसपर वो बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आ रहे हैं। कैप्शन में लिखा, ‘चौथे टेस्ट के लिए तैयारी हो रही है।’ हालांकि ये पहली बार नहीं है कि वॉन ने अपने ट्वीट के माध्यम से पिच का मजाक उड़ाया हो। बल्कि वह पहले भी ऐसा कर चुके हैं।

माइकल वॉन ने की थी बीसीसीआई की आलोचना

तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 10 विकेटों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस पिच पर पहले दिन से ही स्पिनर्स के लिए मदद थी। माइकल वॉन ने पिच पर आपत्ति जताई थी। साथ ही उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि,

‘‘भारत जैसी पिच तैयार करना चाहता है खेल की संचालन संस्था उसे इसके लिए छूट देती है और इससे टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचता है। शायद प्रसारक अपने नुकसान की भरपाई की मांग करें तो ही हालात बदलेंगे। खिलाड़ियों के खराब खेलने पर वे मैच जल्दी खत्म होना स्वीकार कर सकते हैं लेकिन मेजबान बोर्ड के ऐसी खराब पिचें बनाने पर नहीं।”

4 मार्च से शुरु होगा चौथा टेस्ट

माइकल वॉन

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा व आखिरी टेस्ट मैच 4 मार्च से शुरु होगा। इस टेस्ट मैच का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक तरफ भारतीय टीम मैच को हर हार में जीतना या फिर ड्रॉ करना चाहेगी ताकि वह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालिफाई कर सकें।

तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम चाहेगी की वह सीरीज में वापसी कर मैच को जीतकर 2-2 से बराबर कर दे। बताते चलें, भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट का हिस्सा नहीं रहेंगे क्योंकि उन्होंने निजी कारणों के चलते बीसीसीआई से छुट्टी ली है।