Michael Vaughan on Team india-T20 World Cup 2021
Michael Vaughan on Team india-T20 World Cup 2021

ICC T20 World Cup 2021 के ग्रुप मुकाबलों में उतरने से पहले ही टीम इंडिया ने माइकल वॉन (Michael Vaughan) जैसे दिग्गज पूर्व खिलाड़ियों की सोच को बदल दिया है. दो दिन पहले ही अपने दिए बयान से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पलट गए हैं और भारतीय टीम की तारीफ में कसीदे भी पढ़ें हैं. हाल ही में भारत ने खेले गए वॉर्म-अप मैच में पहले इंग्लैंड 189 रन के स्कोर चेज करते हुए जबरदस्त पटखनी दी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को आसानी से हराकर 9 विकेट से मुकाबले को जीत लिया. प्रैक्टिस मैच में भारत के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए माइकल वॉन अपने दिए हुए पहले बयान से पूरी तरह पलट गए हैं.

वॉर्म-अप मैच में भारत के प्रदर्शन से इंप्रेस हुए पूर्व इंग्लिश कप्तान

Michael Vaughan on Team india

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, ईशान किशन और रोहित शर्मा के बल्ले से ताबड़तोड़ रनों की बरसात हुई. वहीं गेंदबाजी क्रम में रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी ने भी अपने प्रदर्शन से लोगों का ध्यान खींचा. इग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ एकतरफा अंदाज में मैच जीतने के बाद खिलाड़ियों की तारीफ चारो तरफ हो रही है. अब तो खुद भारत पर चुटकी लेने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

जी हां माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी भारतीय टीम से काफी इंप्रेस हुए हैं और उन्होंने विराट की टीम को खिताब जीतने के लिए हॉट फेवरेट करार दिया है. हाल ही में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि,

‘जिस तरह से इंडिया वॉर्मअप मैच खेल रही है उसको देखते हुए भारतीय टीम अब टी-20 विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है.’

2 दिन पहले पूर्व क्रिकेटर ने कह दी थी ऐसी बात

Michael Vaughan-Team india-T20 World Cup 2021

बात करें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेले गए वॉर्म-अप मैच की तो रोहित शर्मा ने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए 41 गेंदों में 60 रन की नाबाद पारी खेली थी. वहीं केएल राहुल ने 31 गेंदों में 39 रन बनाए थे. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पहले वॉर्म-अप मैच में उन्होंने 51 रन की धुआंधार पारी खेलकर हर किसी को इंप्रेस कर दिया था. सूर्यकुमार ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें- Michael Vaughan ने भारतीय टीम पर फिर कसा तंज

अश्विन ने अपने एक ही ओवर में पहले डेविड वॉर्नर को और फिर मिचेल मार्श का शिकार किया था. ऐसे में जाहिर सी बात है कि माइकल वॉन (Michael Vaughan) की सोच बदलनी ही थी. इससे 2 दिन पहले ही उन्होंने यह बात कही थी कि मुझे नहीं पता कि लोग टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को कैसे फवरेट की लिस्ट में शामिल कर रहे हैं. लेकिन, अब उन्होंने ही भारतीय टीम की तारीफ की है.