Michael Vaughan-R Ashwin

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में शुरू हो चुका है. लेकिन, माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने आर अश्विन (R Ashwin) को प्लेइंग इलेवन में ना देखकर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. इस श्रृंखला में अभी तक भारत की ओर से ऑफ स्पिनर को मौका नहीं दिया गया है. जिसे लेकर लगातार कई बड़े सवाल उठ रहे हैं. हैरानी की बात तो यह है कि, मोहम्मद शमी भी चौथे मैच से बाहर किए गए हैं. इसके बाद भी अश्विन को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया है.

इंग्लिश पूर्व क्रिकेटर का भारतीय मैनेजमेंट पर फूटा गुस्सा

Michael Vaughan

दरअसल ओवल की पिच के मिजाज को देखते हुए हर कोई यही संभावना जता रहा था कि, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को इस मैच में उतारा जाएगा. लेकिन, जब टॉस हुआ और विराट कोहली ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 के बारे में बताया तो हर किसी की उम्मीदों पर पानी फिर गया. क्योंकि अश्विन को इस बार भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था. यह लगातार चौथा टेस्ट मैच है, जब उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा है.

इस खबर के बाद भला इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में कमेंटेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) कहां चुप बैठने वाले थे. वो भी भारतीय मैनेजमेंट के इस फैसले से भड़के हुए नजर आए. इसका अंदाजा आप उनके ट्वीट से साफ लगा सकते हैं. उन्होंने तो इस चयन को पागलपन का नाम दे दिया. इतना ही नहीं शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भी इसे जिद्दीपना करार दिया है.

अश्विन को प्लेइंग 11 से बाहर करने वाले फैसले को बताया पागलपन

photo 2021 09 02 18 15 09

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस सिलसिले में एक ट्वीट करते हुए लिखा कि,

“413 टेस्ट विकेट और 5 शतक. इसके बाद भी अश्विन को नहीं चुनना, इंग्लैंड में 4 टेस्ट में शायद ही हमने कभी ऐसा देखा है. वाकई यह पागलपन है”.

इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान के इस ट्वीट से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, ओवल में किस तरह अश्विन के शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे.

शेन वॉर्न ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

photo 2021 09 02 09 51 35

माइकल वॉन (Michael Vaughan) के अलावा शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस बारे में स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि,

“अश्विन को बाहर रखना भारतीय टीम मैनेजमेंट का जिद्दीपन है. अगर आप दोनों टीमों को देखें तो इंग्लैंड ज्यादा संतुलित दिखाई दे रही है. मैं जरूर अश्विन को प्लेइंग-11 में शामिल करता. ओवल की पिच पर निश्चित तौर पर गेंद घूमेगी. आप सिर्फ पहली पारी के लिए टीम नहीं चुनते हैं.

यह तय है कि गेंद टर्न लेगी और फिर अश्विन के टेस्ट में 5 शतक हैं. ऐसे में आप टीम में एक बल्लेबाज को ही खिला रहे हैं जो अच्छी गेंदबाजी करना जानता है”.