Michael Vaughan on others cricket team

“अब लगातार इंग्लैंड बाकी टीमों को रौंदेगी”, Michael Vaughan के सिर चढ़ा जीत का नशा, सभी देशों को दी खुलेआम चुनौती∼

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के खिताब जीतने के बाद से ही पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) दूसरी टीमों को लेकर ऊल-जुलूल बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं एक बार फिर उन्होंने इंग्लैंड की तारीफ करते हुए दूसरी टीमों को चुनौती दी है। अगले साल 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में उनका कहना है कि इंग्लैंड ही विश्वकप का खिताब हासिल करेगा। उसको शिकस्त देना अब आसान नही होगा।

Michael Vaughan ने दूसरे देशों की टीमों को दी चुनौती

PAK vs ENG

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब हासिल करने के बाद इंग्लैंड ऐसी पहली टीम बन गई है जिसके बाद दोनों विश्वकप की ट्रॉफी है। इंग्लैंड को इस साल टी20 विश्वकप में मिली जीत से टीम के पूर्व क्रिकेटर काफी खुश हैं। इसी बीच माइकल वॉन भी इंग्लैंड की जीत से काफी खुश हुए। इस जीत के बाद वह दूसरी टीमों को लेकर बयानबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, उन्होंने ‘द टेलीग्राफ’ पर एक कॉलम लिखते हुए कहा कि,

“इंग्लैंड को अब 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीतना है, जोकि अगले साल भारत में खेला जाएगा। उनके पास स्पिन के अच्छे विकल्प हैं और आपको उन्हें उस टूर्नामेंट के लिए भी पसंदीदा खिलाड़ी के रूप में रखना होगा। जब टूर्नामेंट शुरू होगा तो लोग घरेलू सरजमीं पर भारत को प्रबल दावेदार मानेंगे। लेकिन यह बिल्कुल बकवास बात है क्योंकि इसमें कोई शक नहीं है कि इंग्लैंड सब टीमों को शिकस्त देगा और कई सालों तक यही होगा।”

Michael Vaughan ने टीम इंडिया के खिलाफ उगला था जहर

Team India- Michael Vaughan

वहीं माइकल (Michael Vaughan) टीम इंडिया को लेकर भी जहर उगलते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने द टेलीग्राफ के अपने कॉलम में लिखते हुए कहा कि भारतीय टीम को अपना घमंड दूर कर इंग्लैंड से कुछ सीखना चाहिए। उन्होंने कहा,

“इंग्लैंड के वाइट बॉल के खिलाड़ियों का यह ग्रुप असाधारण है और ऐसे में जब अंग्रेजी क्रिकेट में एक ट्रेंड सेटिंग टीम हो, तो बाकी दुनिया को इसका अनुकरण करना चाहिए। इंग्लैंड अपने काम के बारे में कैसे जा रहा है? वे करते क्या हैं? अगर मैं भारतीय क्रिकेट चला रहा होता, तो मैं अपने अभिमान को निगल जाता और प्रेरणा के लिए इंग्लैंड को देखता। ”

One reply on ““अब लगातार इंग्लैंड बाकी टीमों को रौंदेगी”, Michael Vaughan के सिर चढ़ा जीत का नशा, सभी देशों को दी खुलेआम चुनौती”

Comments are closed.