Michael Vaughan on KKR CEO

Michael Vaughan: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि टीम की प्लेइंग 11 डिसाइड करने में सिर्फ टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ही नहीं बल्कि सीईओ वेंकी मैसूर भी शामिल रहते हैं. जब यह बात बाहर आई तो हर कोई हैरान था और इसी विषय को लेकर अपनी-अपनी राय व्यक्त कर रहा था. ऐसे में अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने केकेआर के सीईओ की इस मामले में जमकर आलोचना की है.

केकेआर के सीईओ पर भड़के Michael Vaughan

Michael Vaughan on KKR CEO Venky Mysore

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट माइकल वॉन ने केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर को टीम की प्लेइंग 11 में दखल देने को लेकर उनको जमकर लताड़ा है. वॉन ने कहा है कि सीईओ का काम कैश गिनना है ना कि क्रिकेट के फसलों में दखलंदाज़ी देना. वॉन (Michael Vaughan) ने इस पूरे मामले को लेकर कहा,

“खेल में मेरा विश्वास है कि सीईओ कैश की गिनती करने के लिए है. एक बार जब वो प्रबंधन संरचना कोच और कप्तान के साथ हो जाती है, तो एक सीईओ को चयन के आसपास कहीं नहीं होना चाहिए. उन्होंने अपनी भूमिका निभाई है, अब जाओ और कुछ कैश गिन लो, जो कुछ भी नकद आ रहा है. यही उसका काम है. क्रिकेट के लोगों को क्रिकेट के निर्णय लेने दें.”

“क्रिकेट का ज्ञान रखने वालों को इसीलिए वहां रखा गया है”

Michael Vaughan on KKR ceo

माइकल वॉन ने आगे अपने बयान में कहा कि क्रिकेट का अच्छा ज्ञान रखने वालों को इसीलिए टीम में रखा जाता है ताकि वह सही समय पर सही निर्णय ले सके. वॉन (Michael Vaughan) ने कहा,

क्रिकेट का ज्ञान रखने वालों को इसीलिए वहां रखा गया है और यदि वो पर्याप्त रूप से अच्छा नहीं करते हैं, तो ठीक है, आप उन्हें बर्खास्त कर दें. ये पेशेवर खेल की प्रकृति है. लेकिन उन्हें वो शक्ति दें, उन्हें टीम चुनने की सवतंत्रता दें, सही भूमिका, सही समाधान के साथ आओ. आईपीएल के अंत में आप तय करते हैं कि आप कोच और कप्तान से खुश हैं या नहीं.”