Michael Vaughan Statement On India vs Pakistan Cricket Rivalry
Michael Vaughan Statement On India vs Pakistan Cricket Rivalry

क्रिकेट जगत में पिछले काफी समय से इस बात पर अक्सर चर्चाएं होती रही हैं कि सबसे बड़ी राइवलरी क्रिकेट किन देशों के बीच होती है. इस पर अब माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बड़ा बयान दिया है. एशेज सीरीज (The Ashes) को बीते कुछ समय से क्रिकेट जगत के सबसे बड़े कॉम्पिटिशन के तौर पर देखा जा रहा है. जो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होती है. लेकिन, माइकन वॉन (Michael Vaughan) ने इस पर क्या जवाब दिया है इसके बारे में आपको बता देते हैं.

एशेज सीरीज नहीं है सबसे बड़ा कॉम्पिटिशन

Michael Vaughan on Ashes series

दरअसल पिछले कुछ समय से लोगों का यही मानना रहा है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Eng vs Aus) के बीच होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज दुनिया के सबसे बड़े कॉम्पिटिशन में से एक होती है. लेकिन, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बिल्कुल ऐसा मानना नहीं है. उनका इस बारे में कुछ और ही कहना है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खत्म हुई एशेज सीरीज में मेहमान टीम को सिर्फ निराशा हाथ लगी.

ऑस्ट्रेलिया में इस सीरीज को अपने घर में रोमांचक अंदाज में खत्म किया. इसे लेकर चर्चाएं जारी हैं. लेकिन, भारत और पाकिस्तान के मैच में जिस तरह की चर्चा होती हैं और दर्शकों की संख्या में अचानक से बढ़ोतरी हो जाती है उसे ध्यान में रखते हुए यह कहा जा सकता है कि एशेज की प्रतिद्वंद्विता का इससे कोई मुकाबला नहीं है. ऐसा ही इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है.

पहली बार कप्तान के तौर पर प्रेशर में होंगे रोहित शर्मा

Michael Vaughan on Rohit Sharma

मौजूदा कमेंटेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) का कहना है कि एशेज विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता नहीं है. हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की अनाउंसमेंट होने के बाद एक बार चर्चाएं जोरो पर हैं. 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में एमसीजी में दोनों टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. इस मैच को लेकर फैंस अभी से ही काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं.

आईसीसी की ओर से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले को लेकर जारी किए गए शेड्यूल के बाद इंग्लिश पूर्व कप्तान का कहना है कि इस मुकाबले से रोहित शर्मा भी पहली बार कप्तानी में प्रेशर का अनुभव करने वाले हैं. बता दें कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप साल 2022 में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला आयोजित होगा.

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला है सबसे बड़ा कॉम्पिटीशन

Michael Vaughan on Ind vs SA

दो देशों के बीच होने वाले सबसे बड़े कॉम्पिटीशन के बारे में बात करते हुए माइकल वॉन (Michael Vaughan) स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“मुझे लगता है इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी होने के नाते हम एशेज को विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा खेल मानते हैं. लेकिन, ऐसा नहीं है. भारत बनाम पाकिस्तान सबसे बड़ा खेल है. रोहित शर्मा कप्तान बनने के बाद शायद पहली बार वह वास्तविक दबाव में होंगे. यह एक जबरदस्त मुकाबला होने जा रहा है.”