michael Vaughan-IPL 2021

कोरोना महामारी से देशभर में बिगड़ते हालात को देखते हुए इस साल आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित करने का ऐलान कर दिया गया था. क्योंकि बायो बबल में भी संक्रमण ने दस्तक दे दी थी और कई खिलाड़ियों के साथ ही कोच, स्टाफ भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे. लेकिन, अब लगातार इस सीजन के बचे हुए मैच को आयोजित कराने को लेकर कई तरह की अटकलें जारी है. इसी बीच माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इस लीग को लेकर एक सुझाव दिया है.

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने आईपीएल 2021 को लेकर दिया सुझाव

michael Vaughan

बीसीसीआई के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि आखिर बचे हुए मुकाबले कब, कहां और कैसे कराए जाएंगे. अभी तक इसे लेकर क्रिकेट बोर्ड किसी भी तरह का फैसला भी नहीं कर सका है. लेकिन, इस तरह के कयास काफी वक्त से लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल के बचे 31 मैच BCCI इंग्लैंड में करा सकता है.

फिलहाल अभी तक ईसीबी की ओर से इस खबर को लेकर कोई जानकारी ऑफिशियल तौर पर लोगों के बीच साझा नहीं की गई है. लेकिन, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में एक सुझाव दिया है. उन्होंने बताया है कि, किस तरह से इस टूर्नामेंट को संपन्न किया जा सकता है.

कैसे संपन्न कराया जा सकता है टूर्नामेंट, पूर्व इंग्लिश कप्तान ने दिया जवाब

michael vaughan getty 1577340860

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने आईपीएल 2021 को लेकर अपने जारी किए गए बयान में कहा है कि, ‘इसका उपाय आसान है. भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच एक हफ्ते पहले ही करा दिया जाए. ऐसे में इंग्लैंड का कोई टेस्ट खिलाड़ी ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट नहीं खेलेगा और फिर वहां भारत के टेस्ट खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं. फिर इंडियन प्रीमियर लीग को पूरा किया जा सकेगा. सभी के लिए यह एक बेहतरीन डील होगी.’

हालांकि पहले इस तरह की भी खबरें सामने आ रही थीं कि, आईपीएल 2021 को संपन्न कराने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड और ईसीबी के बीच होने वाले 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में से एक मुकाबले को कम कराने के मसले पर चर्चा की जा रही है. लेकिन, इन खबरों के बाद इंग्लैंड बोर्ड ने इसका सिरे से खंडन करते हुए ये हा था कि, बीसीसीआई ने उनसे ऐसी कोई बात नहीं की है.

आईपीएल 2021 को लेकर 29 मई को होगी मीटिंग

949589 ipl

आईपीएल 2021 की शुरूआत बेहद रोमांचक अंदाज में हुई थी. इस सीजन के 29 मुकाबले सफलतापूर्वक संपन्न भी हो चुके थे. लेकिन, इस लीग पर कोरोना का कहर इस कदर मंडराया कि, खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए  बीसीसीआई को इसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित करने का ऐलान करना पड़ा. आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच के आयोजन और टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़े मसले को लेकर भारतीय बोर्ड ने 29 मई को एक बैठ (एसजीएम) बुलाई है.