michael vaughan

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लिश कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन एक बार फिर इंग्लिश बल्लेबाज नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते नजर आ रहे हैं। जिसपर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (michael vaughan) ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की खराब बल्लेबाजी को लेकर टिप्पणी की है।

Michael Vaughan ने की इंग्लिश खिलाड़ियों की आलोचना

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक पिछले दो मैचों की पिचों पर सवाल उठाने और आलोचना करने वाले माइकल वॉन ने अब इंग्लिश बल्लेबाजी इकाई पर सवाल खड़े किए हैं। दरअसल, इंग्लैंड की बल्लेबाजी इकाई एक बार फिर ताश के पत्तों की तरह बिखरती दिख रही है। जिसपर माइकल वॉन (michael vaughan) ने ट्वीट करते हुए इंग्लिश बल्लेबाजों की जमकर आलोचना की। वॉन ने लिखा-

“पिछले कुछ मैचों में इंग्लैंड की बल्लेबाजी बेहद खराब रही है। ये पिच पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए परफैक्ट है। जब गेंद, बल्ले पर आ रही है, तो वह बिल्कुल स्पिन नहीं हो रही है। अभी तक बहुत ही खराब बल्लेबाजी की है।”

इंग्लैंड ने की खराब शुरुआत

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ( Joe Root ) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाज बिल्कुल भी सहज नहीं दिख रहे हैं, जबकि पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जा रही है। अब तक 38 ओवर का मैच हुआ है और इंग्लैंड की टीम जो रूट सहित 95-4 रन बनाए हैं।

मजबूत स्थिति में भारत

michael vaughan

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में हैं। इंग्लैंड ने भले ही टॉस जीता, लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने एक बार टीम भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड की बल्लेबाजी इकाई पर भारी पड़ते दिख रहे हैं। पहले सेशन में अब तक इंग्लैंड के चार विकेट गिरे हैं। जिसमें 2 मोहम्मद सिराज और 2 अक्षर पटेल ने अपने नाम किए हैं।