इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने भारत को आगामी दौरे के लिए कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए. वॉन फिलहाल भारत आये हुए है जहां उन्होंने एक टीवी चैनेल के इंटरव्यू में भारतीय खिलाडियों की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्होंने यह उम्मीद जताई कि जुलाई में होने वाला भारत का इंग्लैंड दौरा शानदार होगा. यह पूछे जाने पर कि कौन सी टीम फेवरेट रहेगी. तो वो भारतके पक्ष में दिखें. हालांकि इस दौरान उन्होंने खुलकर किसी टीम का पक्ष नहीं रखा.

माइकल वॉन ने कहा कि जिस तरह भारतीय खिलाडियों ने अफ्रीका में खेल दिखाया वो शानदार था. खास कर भारतीय तेज़ गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. टेस्ट मैच में 20 विकेट लेकर भारतीय गेंदबाजों ने अपनी मजबूती का नमूना दिखा दिया. उन्होंने आगे भारत को टिप्स देते हुए कहा कि इंग्लैंड में भारत के लिए परिस्थियां अलग होंगी. ऐसे में उन्हें वहां के विकेट के हिसाब से खेलना होगा.

वनडे सीरीज रोचक होने की उम्मीद- माइकल वॉन
इस पूर्व इंग्लिस खिलाड़ी ने उम्मीद जताई कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला वनडे सीरीज दिलचस्प होगा. इंग्लैंड की तारीफ करते हुए कहा कि मौजूदा समय में हमारी टीम शानदार खेल दिखा रही है जिससे भारत के सामने मुश्किलें खड़ी हो सकती है. हालांकि वॉन ने ये भी कहा कि भारतीय टीम में अभी अनुभव के साथ साथ युवा खिलाड़ी हैं जिससे तालमेल बनाने की जरूरत है. गेंदबाजों को अफ्रीका वाला प्रदर्शन दोहराना होगा.
धोनी और कोहली की तारीफ
वॉन ने कहा कि भारत के पास वनडे में महेंद्र सिंह धोनी के रूप में दुनिया का बेस्ट फिनिशर है. वहीं विराट के रूप में दुनिया का सबसे प्रतिभावान बल्लेबाज है जोकि शानदार लय में है. विराट कोहली, जो रूट और स्टीव स्मिथ में बेहतर पूछे जाने पर वॉन कोहली का समर्थन किया.
बताते चलें, अभी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर वॉन ने धोनी की तारीफ की थी. माइकल बबन से धोनी की तुलना करने पर वॉन ने धोनी को सर्वश्रेष्ठ बताया था जिसके बाद यूजर्स ने भी इस मुद्दे पर खूब प्रतिक्रियाएं दी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *