How To Book India Vs Australia 1st T20 Ranchi Tickets @Bookmyshow.com 7th October 2017

माइकल कलिंगर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट का एक बहुत नाम है. माइकल कलिंगर पिछले दो दशक से ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में खेल रहे है.

साल 2017 में उन्हें अपना 37 साल की उम्र में डेब्यू अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन इसी बीच माइकल कलिंगर से ही जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है.

माइकल कलिंगर ने डोमेस्टिक क्रिकेट से लिया संन्यास 

Michael Klinger

माइकल कलिंगर से जुड़ी बड़ी खबर यह है, कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज माइकल कलिंगर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. हालाँकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डोमेस्टिक क्रिकेट को ही अलविदा कहा है. आपकों बता दे कि उन्होंने आईपीएल में भी कोच्ची टस्कर्स  टीम से खेला हुआ है.

मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे हमेशा सपोर्ट किया 

9700 michael klinger 0

दिग्गज बल्लेबाज माइकल कलिंगर ने अपने संन्यास की पुष्टि करते हुए अपने एक बयान में कहा,

मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं अपने डोमेस्टिक क्रिकेट करियर को विराम दे दू .मैं अपने लम्बे करियर में वारियर्स और स्कॉचर्स टीम के साथ ट्रॉफी विजेता भी रहा हूं, इसके लिए मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं.

मेरे क्रिकेट करियर मैं मेरा साथ देने वालों का मै शुक्रिया कहना चाहूँगा, खास तौर से मेरे परिवार का मेरे क्रिकेट करियर में बहुत बड़ा हाथ रहा मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे हमेशा सपोर्ट किया.”

बनाये है 11320 प्रथम श्रेणी रन 

Michael Klinger s international debut at the age of 36

आपकों बता दे, कि ऑस्ट्रेलिया के घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में माइकल कलीनगर ने 182 मैच खेले हुए है जिसमे  माइकल कलीनगर ने 39.30 की औसत से 11320 रन बनाये हुए है. इस दौरान उन्होंने 30 शतक व 49 अर्धशतक भी लगाये हुए है.

उन्होंने 177 लिस्ट ए करियर के भी मैच खेले हुए है जिसमे उन्होंने 49.33 की शानदार औसत से 7449 रन बनाये हुए है. उन्होंने अपने लिस्ट ए करियर में 18 शतक व 44 अर्धशतक लगाये हुए है.

47.66 की औसत के बावजूद खेल पाये ऑस्ट्रेलिया के लिए मात्र 3 टी-20 

ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रिय टीम के लिए उन्होंने 36 साल की उम्र में अपना डेब्यू किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 3 टी-20 मैच खेले हुए है जिसमे उन्होंने 47.66 की शानदार औसत व 127.67 के स्ट्राइक रेट से 143 रन बनाये है.

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *