Mumbai Indians-IPL

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में हाईवोल्टेज मैच खेला गया। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 136 रनों का लक्ष्य तय किया। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से एक शानदार जीत दर्ज की। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी ज्यादा अहम था, जिसमें मुंबई ने मैच को अपने नाम किया।

टॉस जीतकर मुंबई ने चुनी फील्डिंग

MI

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच एक अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच में सिक्का उछला और गिरा मुंबई के पक्ष में। जहां, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पंजाब की टीम में फिटनेस संबंधी कारण से मयंक अग्रवाल की जगह मंदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। तो वहीं मुंबई भी दो बदलाव के साथ उतरी। ईशान किशन व एडम मिल्ने की जगह सौरभ तिवारी और नाथन कूल्टर नाइल को शामिल किया।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मंदीप सिंह, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

पंजाब किंग्स ने दिया 136 रनों का लक्ष्य

MI

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। मयंक अग्रवाल की जगह केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने उतरे मंदीप सिंह के रूप में पंजाब को पहला झटका 36 के स्कोर पर लगा और मंदीप 15 (14) रन बनाकर आउट हुए। अगले ही ओवर में कीरोन पोलार्ड ने क्रिस गेल 1 (4) के स्कोर पर चलता कर दिया।

इसी ओवर की चौथी गेंद पर MI को केएल राहुल का विकेट मिल गया, जो 21 (22) रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। पोलार्ड के इस ओवर ने पंजाब को बड़ा झटका दिया। इसके बाद निकोलस पूरन एक बार फिर निराश करते हुए 2(3) के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि पंजाब की पारी के दौरान एडन मार्करम ने काफी प्रभावित किया।

उन्होंने 42 (29) रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके भी जड़े। वह काफी सेट दिख रहे थे, तभी राहुल चाहर ने मुंबई की वापसी कराई और मार्करम को बोल्ड कर दिया। दीपक हूडा ने 28 (26) रन बनाए और बुमराह ने उनका विकेट अपने खाते में दर्ज किया। आखिर में हरप्रीत ब्रार 14 (19) और नाथन एलिस 6 (4) पर नाबाद लौटे।

MI ने 6 विकेट से जीता मैच

mi

136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को बेहद खराब शुरुआत मिली क्योंकि टीम को पावर प्ले में दो बड़े झटके लगे। पहले रोहित शर्मा 8 (10) के स्कोर पर रवि बिश्नोई का शिकार हुए और अगली ही गेंद पर बिश्नोई ने सूर्या को भी बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया। क्विंटन डी कॉक 27 (29) रन पर खेल रहे थे, जिन्हें मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया।

इसके बाद सौरभ तिवारी 45 (37) रन पर नाथन इलिस का शिकार हो गए। इसके बाद कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम के लिए मैच विनिंग साझेदारी की। पांड्या 40 (30) और पोलार्ड ने 15 (7) नाबाद लौटे। इसी के साथ मुंबई ने शानदार वापसी की और 6 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। लगातार 3 मैच गंवाने के बाद ये मुंबई की बेहतरीन जीत है।