Rohit Sharma plays a shot during the 2018 Indian Premier League Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Chennai Super Kings

आईपीएल 2020 का 17वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जायेगा. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. इस मैच में जहाँ एक तरफ भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियन दिग्गज डेविड वार्नर.

इस मैच से पहले अभी तक आईपीएल 2020 में 16 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें गेंद और बल्ले से कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं. इसी तरह मुंबई और हैदराबाद के मैच में भी कई रिकॉर्ड बन सकते हैं. इसी कारण आज के इस विशेष लेख में हम आपको इस आगामी मैच के 8 संभावित आकड़ों के बारे में बताएँगे.

मुंबई के खिलाड़ियों द्वारा बनने वाले 3 संभावित रिकॉर्ड

rohit and bumrah

1, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अगर इस मैच में 2 छक्के लगाएंगे, तो वह आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे.

2, रोहित शर्मा अगर इस मैच में 6 चौके लगाते हैं, तो वह आईपीएल 2020 में 450 चौके लगाने वाले पांचवे बल्लेबाज बन जाएंगे.

3, रोहित शर्मा के पास इस मैच में अर्धशतक लगाकर सुरेश रैना के 38 अर्धशतक को पीछे छोड़ने का मौका होगा. अगर रोहित अर्धशतक लगाते हैं, तो वह अर्धशतक लगाने के मामले पर डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे स्थान पर आ जाएंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों द्वारा बनने वाले 4 संभावित रिकॉर्ड

VRP2544

1, डेविड वॉर्नर आईपीएल इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा 44 अर्धशतक लगा चुके हैं. अगर वह इस मैच में भी अर्धशतक बनाते हैं, तो वह आईपीएल में 45 अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

2, केन विलियमसन भी अगर इस मैच में 6 छक्के लगाएंगे, तो अपने 50 आईपीएल छक्के पूरे कर लेंगे.

3, मनीष पांडे अगर इस मैच में 40 रन की पारी खेलते हैं, तो वह आईपीएल में 3000 रन बनाने वाले 16वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

4, सनराइजर्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा अगर इस मैच में 5 विकेट हासिल करते हैं, तो वह आईपीएल में 100 विकेट हासिल करने वाले 15वें गेंदबाज बन जाएंगे.

बतौर टीम बनने वाले आकड़े

mi vs srh

1, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 7 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं और 7 मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते हैं. इस मैच में दोनों टीमों के पास एक-दूसरे के खिलाफ अपनी 8वीं जीत का मौका होगा.