IPL 2022
IPL 2022: MI vs SRH

MI vs SRH: आईपीएल 2022 का 65वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 17 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम को साढ़े सात बजे खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती हैं. क्योंकि कप्तान के रूप रोहित शर्मा और केन विलियमसन आमने-सामने होंगे.

मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. जबकि हैदराबाद की टीम इस मुकाबले को जीत कर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने की कोशिश करेंगे. आइये जानते है (MI vs SRH) इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से कौन-से बल्लेबाज पारी की शुरूआत करने मैदान में उतर सकते हैं?

MI vs SRH: रोहित शर्मा और ईशान किशन

Rohit Sharma and Ishan Kishan
Rohit Sharma and Ishan Kishan

मुंबई इंडियंस की तरफ से अभी तक ओपनिंग में ज्यादा फेरबदल देखने को मिले नहीं है. उम्मीद है कि इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन (Rohit Sharma and Ishan Kishan) को ही सलामी बल्लेबाज के रूप में पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता हैं. रोहित शर्मा की फॉर्म पर सवाल बने हुए है. वह इस सीजन में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए है. फैंस लगातार उनके बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद लगाए बैठे हैं. मुंबई के इस टूर्नामेंट अभी भी दो मैच बाकी है. जिसमें रोहित शर्मा को खुलकर खेलते हुए देखा जा सकता है.

सलामी बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन रोहित का साथ निभा सकते हैं. रन बनाने के मामले दोनों की स्तिथि एक ही जैसी है. ईशान किशन रोहित से थोड़ा से बेहतर खेले हैं. क्योंकि ,उन्होंने 2-3 बड़ी पारियां खेली है. इस बात में कोई दोहराय नहीं दोनों खिलाड़ी पॉवर हिंटिग करने के लिए जाने जाते है. अगर इन दोनों खिलाड़ियों का बल्ल चल गया तो, हैदराबाद के गेंदबाजों आउट कर पाना मुश्किल हो जाएगा. हालांकि पिछला मुंबई ने जीता था. रोहित शर्मा हैदराबाद के खिलाफ भी जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगे.

MI vs SRH: अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन

Kane Williamson and Abhishek Sharma
Kane Williamson and Abhishek Sharma

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करते हुए कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा (Kane Williamson and Abhishek Sharma) को देखा जा सकता हैं. पिछले मुकाबले में केकेआर के खिलाफ अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 43 रनों की शनदार पारी खेली थी. अभिषेक बड़े शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं. नई बॉल के साथ बड़े प्रहार करते हैं. पॉवर प्ले में इस युवा खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है.

केन विलियमसन की फॉर्म चिंता का विषय है. वह इस सीजन में रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिये. उनका फुटवर्क उतना अच्छा नही है. खेलते समय पैड को बचाने की कोशिश करते हैं तो क्लीन बोल्ड हो जाते हैं. पिछले मुकाबले में रसेल की सीधी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. ऐसी बात नहीं बड़े शॉट्स नहीं लगा सकते, बिल्कुल लगा सकते है. उसके लिए उन्हें तोड़ा संयम बनाए रखना होगा. केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने की पूरी कोशिश करेंगे. क्योंकि, MI vs SRH इस मैच को हारने के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो जाएगी.