MI vs SRH-IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरूआत हो चुकी है और ये सीजन बेहद रोमांचक होता जा रहा है. खास बात तो यह है कि, इस साल हर मुकाबले का सीन आखिर के कुछ ओवरों में पलट रहा है. 14वें सीजन का 9वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियस (MI vs SRH) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडयम खेला जाने वाला है. ऐसे में इस रिपोर्ट के जरिए जानते हैं कि आज के मैच में संभावित प्लेइंग इलेवन क्या होने वाली है. साथ ही पिच-मौसम का हाल और टीमों की स्थिति के बारे में भी हम आपको इस खबर के जरिए बताएंगे…

मुंबई इंडियंस (MI) की स्थिति मजबूत

MI vs SRH

कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने दूसरे मैच में करारी शिकस्त देने के बाद अब मुंबई इंडियंस अपना तीसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (MI vs SRH) के साथ खेलेगी. इस मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. दूसरे मैच में मिली जीत के साथ ही टीम कॉन्फिडेंस के साथ इस सीजन के अपने तीसरे मैच में खेलने उतरेगी. तो वहीं लगातार मैच गंवा चुकी हैदराबाद किसी भी तरीके से इस सीजन में खाता खोलने के इरादे से उतरेगी.

सनराइजर्स हैदराबाद खोलना चाहेगी खाता

WhatsApp Image 2021 04 16 at 11.40.51 AM

आईपीएल का एक खिताब अपने नाम कर चुकी डेविड वॉर्नर की टीम को इस सीजन के शुरूआत से पहले ही केन विलियमसन के तौर पर बड़ा झटका लगा था. इसकी कमी टीम में मिडिल ऑर्डर के तौर पर खास खेलते हुए देखी जा रही है. अभी तक इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच केकेआर के खिलाफ टीम ने सिर्फ (10) रन के अंतर से गंवा दिया था.

तो वहीं दूसका मैच टीम ने सिर्फ 6 रन से आरसीबी (RCB) के खिलाफ गंवा दिया था. इसके बाद अब हैदराबाद को अपना तीसरा मैच मुंबई के खिलाफ खेलना है. ऐसे में किसी भी तरह से इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन कर 5 बार चैंपियन रह चुकी मुंबई को हराकर इस सीजन में खाता खोलने की कोशिश करेगी. हालांकि प्लेइंग 11 में कप्तान वॉर्नर ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे. क्योंकि, वो खिलाड़ियों को बैक करने पर भरोसा करते हैं.

यहां देख सकते हैं मैच का लाइव स्ट्रीमिंग

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही न्यूट्रल वेन्यूज पर आयोजित किया जा रहा है. कोरोना महामारी की खतरनाक मार के चलते दोबारा से आईपीएल के सभी मैच खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी इसका रोमांच आपके लिए बरकरार है. क्योंकि आप लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए इस पूरे टूर्नामेंट का लुत्फ उठा सकते हैं.

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (MI vs SRH) के बीच मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. यदि आप लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद उठाना चाहते हैं तो हॉटस्टार पर पर इसका लुत्फ उठा सकते हैं.

हैड टू हैड

WhatsApp Image 2021 04 16 at 11.41.35 AM

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2013 में डेक्कन चार्जर्स की जगह आईपीएल में आई थी और तब से लेकर अब तक उनका प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है. अब तक मुंबई और हैदराबाद के बीच कुल 14 मैच खेले गए हैं.  जिसमें मुकाबला एकदम बराबरी का रहा है. 16 में से 8 मुकाबले में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है. जबकि 8 मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते हैं. हैड टू हैड को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभी तक दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी है.

कैसा रहेगा पिच का हाल?

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस (MI vs SRH) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर हमेशा ही स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. लेकिन इस बार तेज गेंदबाजों को इस पिच पर स्पिन के मुकाबले ज्यादा मदद मिल रही है. इस सीजन के 4 मुकाबले अब तक इस पिच पर खेले जा चुके हैं और स्कोर 190 के पार नहीं गया है.

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

54657

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस के इस टूर्नामेंट का 9वां मैच चेन्नई में खेला जाएगा. फिलहाल मौसम के पूर्वानुमान की बात करें, तो मैच के दौरान मौसम बिलकुल साफ रहेगा. बारिश होने जैसी कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. ऐसे में फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि मैच बिना किसी रुकावट के खेला जा सकेगा. तापमान 34 से 27 डिग्री रहेगा. जबकि ह्यूमिडिटी 68% होगी. इसके साथ ही हवा 18 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित इलेवन टीम

WhatsApp Image 2021 04 16 at 11.42.19 AM

सनराइजर्स हैदराबाद: रिद्धिमान साहा, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, जेसन होल्डर, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शाहबाज नदीम.

मुंबई इंडियंस: नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (wk), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रशांत कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती.