Mumbai Indians opt to bowl Against RR in 45 IPL 2022 Match
Mumbai Indians opt to bowl Against RR in 45 IPL 2022 Match

MI vs RR: आईपीएल 2022 का 44वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. इस मुकाबले में आज कप्तान रोहित शर्मा जीत के बाद ही अपने जन्मदिन को सेलिब्रेट करना चाहेंगे. जबकि पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल करते हुए आ रही पिंक आर्मी इस सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी और जीत के साथ डीवाई पाटिल स्टेडियम में टीम को एकमात्र बार ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान शेन वॉर्न को श्रृद्धांजलि देना चाहेंगे. दोनों टीमों के बीच टक्कर कांटे की होने वाली है.

हालांकि MI vs RR के बीच मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के बीच टॉस प्रक्रिया संपन्न हुई है. इसके लिए दोनों टीमों के कप्तान डीवाई पाटिल स्टेडियम में उतरे थे. दोनों की मौजूदगी में टॉस के लिए सिक्का उछाला गया जो रोहित शर्मा के पक्ष में गिरा. टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

टॉस जीतकर MI ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

IPL 2022 का 44 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है. ये मैच मुंबई के लिए करो या मरो जैसा है. इस साल फ्रेंचाइजी प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है और अब बात सम्मान की है. अब तक आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में 8 मुकाबले खेल चुकी मुंबई को सिर्फ हार का ही सामना करना पड़ा है जो किसी के लिए भी स्वीकार करना अब मुश्किल हो रहा है. इसलिए आज के मुकाबले में जीत के लिए रोहित शर्मा की टीम को हर क्षेत्र में ताबड़तोड़ प्रदर्शन करना होगा.

वहीं राजस्थान रॉयल्स भी 2 अंक हासिल कर प्लेऑफ की रेस में बनी रहना चाहेगी. हालांकि इस (MI vs RR) हाईवोल्टेज मैच के लिए शुरूआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए डीवाई पाटिल स्टेडियम पर उतरे थे. इस दौरान सिक्का उछाला गया, जो MI के पक्ष में गिरा. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 MI vs RR Playing XI

RR Playing XI: जॉस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डेरिल मिशेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

MI Playing XI: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रिले मेरेडिथ.