MI vs RR-IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 24वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी का निर्णय लिया और राजस्थान को बल्लेबाजी करने का मौका दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 4 विकेट के नुकसान पर मुंबई के सामने 171 रन का लक्ष्य खड़ा किया था.

बटलर और जायसवाल ने राजस्थान को दी थी अच्छी शुरूआत

MI

मुंबई इंडियंस (MI) से पहले बल्लेबाजी करने का न्योता मिलने के बाद राजस्थान की ओर से ओपनर के तौर पर जोस बटलर के साथ यशस्वी जायसवाल उतरे. इन दोनों खिलाड़ियों ने शुरूआती 2-3 ओवर में संघर्ष के बाद अपना हाथ खोला और शानदार बल्लेबाजी की. दोनों के बल्ले से कई बड़े शॉट्स निकले.

इस दौरान टीम को पहला झटका तब लगा जब राहुल चाहर की गेंद पर बटलर स्टंप आउट हो गए. उन्होंने राजस्थान के लिए 3 चौके और 3 छक्के की मदद की से 44 रन की अहम पारी खेली. बटलर के विकेट का पतन होने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने चौके के साथ अपनी पारी की शुरूआत की.

आखिर में सैमसन और शिवम ने खेली अच्छी पारी, मुंबई को दिया था 171 रन का लक्ष्य

97990

यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर संजू सैमसन ने टीम के स्कोर को संभालते हुए अच्छी पारी जारी रखी. उन्होंने शुरूआत में बिना मौका गंवाए कई बड़े शॉट्स खेले. लेकिन, इसी दौरान जायसवाल 32 रन बनाकर राहुल की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने इस मैच में 2 चौके और 2 शानदार छक्के भी जड़े.

जायसवाल के आउट होने के बाद कप्तान संजू का साथ देने शिवम दुबे उतरे. उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 गेंद पर 35 रन की जबरदस्त पारी खेली. तो वहीं सैमसन ने भी आखिर में 27 गेंद पर 42 रन की एक बेहतरीन पारी खेली. टॉप बल्लेबाजों की बेहतरीन पारी की बदौलत रादस्थान ने मुंबई को 171 रन का लक्ष्य दिया.

महज 17 रन बनाकर आज फिर आउट हुए रोहित शर्मा

58

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने पारी की शुरूआत की. बल्लेबाजी के दौरान कप्तान रोहित को भी शुरू में बल्ले के साथ संघर्ष करते देखा गया और टीम को पहला झटका भी बहुत ही जल्द लगा था. संघर्ष के बाद बाद जब रोहित ने खुलकर शॉट्स मारने की कोशिश की तो वो अपना विकेट दे बैठे.

मुंबई इंडियंस (MI) ने 7 विकेट से जीता मैच

65u6i

इस मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित 17 गेंद पर महज 14 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की गेंद पर चलते बने. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने डी कॉक के साथ मिलकर कुछ बड़े शॉट्स खेले. लेकिन, 10 गेंद पर 16 रन बनाकर सुर्यकुमार भी आउट हो गए.

इस दौरान क्रुणाल ने डी कॉक के साथ मिलकर अच्छी पारी की शुरूआत की. लेकिन, 26 गेंद पर 39 रन बनाकर बिना मैच फिनिश किए मुस्तफिजुर की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद पोलार्ड और डी कॉक ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 7 विकेट से जिताया. तो वहीं राजस्थान की मुश्किलें आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है.