MI

IPL 2021 का 42वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने फील्डिंग करने का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी PBKS ने 136 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में मुंबई इंडियंस (MI) ने 6 विकेट से जीत अपने नाम की। इस सीजन के दूसरे चरण में मुंबई की ये पहली जीत है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको मैच में बने आंकड़ों के बारे में बताते हैं।

                        MI vs PBKS, STATS REVIEW:

1- इस सीजन में दूसरी बार कीरोन पोलार्ड ने एक ओवर में दो विकेट लिए हैं। इससे पहले पोलार्ड ने 2013 के दूसरे क्वालीफायर में ये कारनामा किया था।

mi

2-पंजाब किंग्स के खिलाफ ये मुंबई की 15वीं जीत है। अब तक दोनों टीमों के बीच 28 मैच खेले गए हैं, जिसमें 13 मैच पंजाब ने जीते हैं और 15 मैचों में मुंबई को जीत मिली है।

3- लगातार 3 हार के बाद मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है। आईपीएल 2021 के यूएई लेग में ये MI की पहली जीत है।

4- कीरोन पोलार्ड ने पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में टी20 क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट में 300 विकेट और 10 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

mi

5- क्विंटन डी कॉक ने टी-20 क्रिकेट में अपने 7 हजार रन पूरे कर लिए हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले एबी डिविलियर्स, कॉलिन इंग्राम और डेविड मिलर के बाद साउथ अफ्रीका के चौथे खिलाड़ी बने।