PBKS vs MI 17M

मैच डिटेल्स:

IPL in UAE 1260x657 1MI vs PBKS के बीच VIVO IPL 2021 टूर्नामेंट का 42वाँ मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Shaikh Zayed Cricket Stadium, Abu Dhabi में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Star Sports Network,Hotstar और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो PBKS अपने पिछले मुकाबले में शानदार करते हुए SRH के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब रही। PBKS इस समय 10 में से 4 मैच जीतकर 8 पॉइंट के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। पिछले मैच में रवि बिश्नोई ने PBKS के लिए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया जिसके चलते एक लो- स्कोरिंग मैच जीतने में भी कामयाब रही इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी ओर MI अपने पिछले मैच में RCB के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। MI इस समय 10 में से 4 मैच जीतकर अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। वह खराब रन रेट(-0.551) होने की वजह से PBKS(-0.227) से अंक तालिका में दो स्थान नीचे है। MI कि खराब प्रदर्शन की मुख्य वजह टीम के मध्यक्रम बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन रहा है। इस मैच में MI को  सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। यह मैच इन दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है अगर दोनों टीमों को इस टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखनी है तो इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करनी होगी। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा हम बिना रुकावट मैच होने की आशा करते हैं। तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर पहली पारी में तेज गेंदबाजों को भी मदद प्राप्त होती है। दूसरी पारी में ड्यू फैक्टर एक अहम रोल अदा कर सकता है इसलिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

इस पिच पर पहली पारी का औसत सकोर 160 रन के आसपास रहा है 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश MI:

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

संभावित एकादश PBKS:

लोकेश राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

रोहित शर्मा; ये दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। इस टूर्नामेंट में इन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए MI के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं इन्होंने 9 मैचों में 36.71 के औसत से 326 रन बनाए हैं। जिसमें एक 63 रन की शानदार पारी भी शामिल है। इस मैच में ये कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव; ये भारतीय क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं। ये काफी अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते हैं। इस टूर्नामेंट में भी इन्होंने 10 मैचों में 189 रन बनाए हैं। पिछले कुछ मुकाबलों में ये अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

क्विंटन डी कॉक; ये काफी आक्रामक शैली के बल्लेबाज है, पावर प्ले में काफी तेजी से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 मैचों में 251 रन बनाए हैं। इस मैच में भी ये बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

जसप्रीत बुमराह; ये दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। डेथ ओवरों में ये काफी बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं इस टूर्नामेंट में अभी तक इन्होंने 14 विकेट लिए हैं। वही इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 27 विकेट लिए थे। इस मैच में ये गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

अर्शदीप सिंह; इन्होंने RR के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए थे। ये इस टूर्नामेंट में PBKS के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं इन्होंने 8 मैचों में 13 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छी पॉइंट दिला सकते हैं। 

लोकेश राहुल; ये PBKS टीम के कप्तान है और शानदार बल्लेबाज है। ये काफी अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते हैं इस टूर्नामेंट में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 9 मैचों में 401 रन बनाए हैं। इस मैच में ये कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

मयंक अग्रवाल; ये काफी अच्छे बल्लेबाज हैं ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने आते हैं  इस टूर्नामेंट में इन्होंने 9 मैचों में 332 रन बनाए हैं। इस मैच में भी ये बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

मोहम्मद शमी; ये काफी अच्छे तेज गेंदबाज है डेथ ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी करते हैं। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 13 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान: लोकेश राहुल ,क्विंटन डी कॉक

उपकप्तान:रोहित शर्मा,जसप्रीत बुमराह

ड्रीम 11 टीम 1: 

MI vs PBKS

विकेटकीपर: लोकेश राहुल ,ईशान किशन

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल,  एडेन मार्कराम

आल राउंडर : हार्दिक पांड्या

गेंदबाज: राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी,रवि बिश्नोई

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 27 10.06.59 PM

विकेटकीपर: लोकेश राहुल ,क्विंटन डी कॉक,निकोलस पूरन

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, एडेन मार्कराम

आल राउंडर :हार्दिक पांड्या

गेंदबाज:  जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी,नाथन एलिस, ट्रेंट बोल्ट

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर बल्लेबाजों और तेज गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है इसलिए इस मैच में 3 तेज गेंदबाजों और 4 बल्लेबाजों के साथ जाना सही निर्णय रहेगा। लोकेश राहुल ,क्विंटन डी कॉक ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

संभावित विजेता:

MI के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer