IPL 2022- MI vs LSG Toss Report
IPL 2022- MI vs LSG Toss Report

MI vs LSG: IPL 2022 का 26वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (MI vs LSG) के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. लेकिन, उससे पहले दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस प्रक्रिया संपन्न कराई गई है. सुपर शनिवार में डबल हैडर का यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. क्योंकि एक तरफ रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है तो वहीं 5 में से 3 मुकाबले जीतकर आ केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम आ रही है. ऐसे में ब्लू आर्मी के लिए पहली जीत इतनी आसान नहीं होने वाली है. हालांकि लखनऊ के खिलाफ जी के लिए मुंबई पूरा जोर लगाती हुई नजर आएगी. MI vs LSG के बीच होने वाले इस मैच में फैंस ब्लू आर्मी की टीम का खाता खुलते हुए देखना चाहेगी.

टॉस जीतकल मुंबई ने किया गेंदबाजी का फैसला

 MI vs LSG Toss Report

आईपीएल 2022 में अबतक इस बात का रिकॉर्ड रहा है कि सभी टीमों के कप्तानों ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का ही फैसला किया है. आज भी मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस प्रक्रिया के लिए मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में उतरे थे. MI vs LSG के बीच होने वाले मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की मौजूदगी में टॉस के लिए सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष Rohit Sharma की ओर रहा. टॉस जीतने के बाद MI के कप्तान पिच की परिस्थितियों को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

किसके लिए मददगार होगी ब्रेबोर्न स्टेडियम पिच

brabourne stadium pitch report

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (MI vs LSG) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में होने वाले मैच की पिच (Pitch) की बात करें तो यह आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है. ब्रेबोर्न स्टेडियम में बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलना आसान होगा. यहां खेले गए मुकाबलों में देखा गया है कि बल्लेबाजी करने में खिलाड़ियों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है.

इस पिच पर बड़ा स्कोर भी इस सीजन में बनते हुए देखा गया है. यानी इससे एक बात स्पष्ट है कि मैदान पर लंबा स्कोर बन भी सकता है और वो आसानी से हासिल भी किया जा सकता है. विकेट बल्लेबाजों के अनुकूल रहेगी और आउटफील्ड बल्लेबाजों को काफी मदद भी देगी. साथ ही स्पिन गेंदबाजों को भी इससे मदद मिलेगी. यहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना टीम के लिए अच्छा निर्णय हो सकता है. इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहेगी.

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं दोनों टीमें

 MI vs LSG Playing XI

MI playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), देवल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स.

LSG playing XI: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई.

3 replies on “MI vs LSG: टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने चुनी फिल्डिंग, इस बदलाव के साथ उतरी हैं दोनों टीमों”

Comments are closed.