Kolkata Knight Riders won by 52 runs against MI
Kolkata Knight Riders won by 52 runs against MI

MI vs KKR: आईपीएल 2022 लीग स्टेज का 56 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) के बीच खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया था. नतीजतन पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरूआत अच्छी रही. लेकिन, ओपनिंग जोड़ी टूटने के बाद केकेआर टीम लड़खड़ा गई और 9 विकेट खोलकर 165 रन बनाए. जिसके जवाव में उतरी खराब शुरूआत करने वाली मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) की टीम 17.3 ओवर में सिर्फ 110 रन बना सकी. वहीं कोलकाता ने इस मैच में 52 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

कोलकाता को ओपनिंग जोड़ी ने दिलाई थी अच्छी शुरूआत

Venkatesh Iyer-ajinkya rahane

 

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) के बीच हुए इस रोमांचक मैच में टॉस हारकर उतरी कोलकाता की शुरूआत अच्छी रही. आज के मैच में एक बार फिर ओपनिंग जोड़ी के तौर पर वेंकटेश अय्यर और अंजिक्य रहाणे को बैक किया गया था. दोनों ने टीम को अच्छी शुरूआत भी दिलाई. पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 60 रन की साझेदारी हुई. इसके बाद वेंकी 43 रन बनाकर कार्तिकेय का शिकार बने. इस पारी में वेंकी ने 3 चौके और 4 छकेक जड़े. वहीं अंजिक्य रहाणे सिर्फ 24 गेंदों पर 25 रन की पारी खेलकर आउट हुए.

मध्यक्रम में नीतीश राणा के अलावा नहीं चला किसी भी खिलाड़ी का बल्ला

Nitish Rana

ओपनिंग जोड़ी के बाद जिम्मेदारी कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) के मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर थी. लेकिन, नीतीश राणा के अलावा किसी भी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चला. खुद कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी विरोधियों के आगे घुटने टेक दिए और सिर्फ 6 रन बनाकर सस्ते में निपट गए. वहीं दूसरे छोर पर जमे रहे नीतीश राणा ने 3 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 27 गेंदों का सामने करते हुए 42 रन ठोके. जबकि आंद्रे रसेल फिर फ्लॉप साबित हुए और बिना कुछ खास योगदान दिए 9 रन बनाकर चलते बने.

रिंकु को छोड़कर केकेआर के पुछल्ले बल्लेबाजों ने बल्ले से किया निराश

Rinku Singh

हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के पुछल्ले बल्लेबाजों से भी खासा उम्मीदे थीं. क्योंकि टीम के पास शेल्डन जैक्शन से लेकर पैट कमिंस और सुनील नरेन जैसे स्टार खिलाड़ी थे. लेकिन, इन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की ऐसा लगा कि रन बनाने की भूख ही नहीं थी. सिर्फ रिंकु सिंह ने नाबाद 19 गेंदों पर 23 रन बनाए और इसके अलावा आखिर में जैक्सन 5 रन बनाए. जबकि पैट कमिंस (0), नरेन (0) और टिम साउथी (0) बिना खाता खोले वापस डगआउट चलते बने.

KKR ने MI को दिया था 165/9 रन का लक्ष्य, बुमराह रहे सबसे किफायती गेंदबाज

KKR had given a target of 165/9 to MI

कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 165 रन बना सकी और जीत के लिए मुंबई इंडियंस के सामने 166 रन का लक्ष्य रखा था. इस दौरान एमआई की ओर से सबसे सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे. उन्होंने अपनी 4 ओवर की स्पेल में सिर्फ 10 रन दिए और 5 विकेट झटके. जबकि डेनियल और अश्विन को 1-1 सफलता मिली. वहीं कार्तिकेय ने 2 विकेट अपने नाम किए.

इशान के अलावा नहीं चला किसी भी खिलाड़ी का बल्लेबाज

Ishan Kishan

केकेआर ओर से मिले 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) की शुरूआत अच्छी नहीं रही. पिछले मैच में  कप्तानी पारी खेलने वाले रोहित शर्मा आज कोलकाता के खिलाफ 6 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. हिटमैन का विकेट टीम के लिए बेहद निराशाजनक रह. हालांकि इस दौरान एक छोर से इशान किशन जमे रहे और उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतकीय (51) पारी खेली.

कोलकाता नाईट राइडर्स (MI vs KKR) के खिलाफ मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम भी पूरी तरह से फ्लॉप रहा. तिलक वर्मा 6 रन तो वहीं सूर्या की रिप्लेसमेंट पर आए रमनदीप सिंह सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हुए. वहीं टिम डेविड से एक बड़ी पारी की जरूर उम्मीद थी लेकिन, सिर्फ 13 रन पर उन्हें भी चक्रवर्ती ने चलता किया. डेनियल सैम्स महज 1 रन बनाकर चलते बने. मुंबई इंडियंस की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई.

110 रन पर बिखर गई एमआई की टीम, KKR ने 52 रनों से दर्ज की रोमांचक जीत

Kolkata Knight Riders won by 52 runs

पिछले मैच में 5 रन से रोमांचक जीत दर्ज करने वाली मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) के बल्लेबाजों में आज आत्मविश्वास की कमी देखने को मिली. जिसका फायदा कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने बखूबी तरीके से उठाया. एक के बाद एक एमआई के खिलाड़ी आते रहे और विकेट देकर जाते रहे. आखिरी के 3 खिलाड़ी रनआउट का शिकार हुए और इसी के साथ केकेआर ने 53 रन से शानदार जीत हासिल की है.