MI vs DC Weather Pitch Report

MI vs DC: 21 मई को मुंबई इंडियंस को एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स का सामना करना है। ये मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है क्योंकि जब मुंबई ने इस सीजन पहली दफ़ा दिल्ली का सामना किया था, तब दिल्ली ने मुंबई को मात दी थी। ये आईपीएल 2022 का 69वां लीग मैच होगा, जोकि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। तो आईए जानते हैं कि MI vs DC की भिड़ंत के दौरान मौसम और पिच का हाल कैसा रहने वाला है।

MI vs DC मैच के दौरान मौसम का हाल

mi vs dc

आईपीएल 2022 के लीग स्टेज के अब दो ही मुकाबले बचे हैं, जो मुंबई में खले जाने है। ऐसे में मैचों के दौरान मौसम कैसा होगा, ये जानना और भी जरूरी हो जाता है। मुंबई इंडियंस एर दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आप सब भी इस मैच के दौरान मौसम कैसा होगा ये जानने में दिलचस्प होंगे।

तो आपको बता दें कि शनिवार को मुंबई इंडियंस एर दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने होने वाले मुकाबले में बारिश होने की कोई भी गुंजाइश नहीं है। इस मुकाबले में दर्शक और खिलाड़ियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। तापमान 31 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं हवा 24 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। जबकि ह्यूमिडिटी 69 प्रतिशत होगी। मैच के दौरान काफी उमस होने वाली है।

MI vs DC मैच की पिच रिपोर्ट

wankhede stadium pitch report

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच मैच से पहले वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो, यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए हमेशा मददगार रही है। यहां आईपीएल में औसत स्कोर 180 रन रहा है। हालांकि यहां दूसरी पारी में रनों का पीछा करना आसान होता है। छोटी बाउंड्री होने के कारण नतीजा गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों के पक्ष में रहता है।

क्योंकि तेज आउटफील्ड बल्लेबाज को पूरा फायदा देती है। इस मैदान पर बड़े शॉट लगाना भी आसान हो जाता है।जैसा कि टूर्नामेंट में अब तक देखा गया है, वानखेड़े स्टेडियम की स्थिति एक बार फिर सपाट और बल्लेबाजी के अनुकूल होगी जिससे बल्लेबाजों को काफी हद तक मदद मिलेगी और तेज गेंदबाज अपनी धीमी गेंदों पर भरोसा करेंगे। हालांकि टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी करनी चाहिए।